AE/JE paper leak case coaching center owner arrested by SIT in Haridwar

पेपर लीक: रुडकी का कोचिंग सेंटर संचालक गिरफ्तार, छात्र संगठनों की भूमिका आई सामने, ,लेते थे सुपारी


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
एई/जेई परीक्षा पेपर लीक मामले में पुलिस ने रुडकी के कोचिंग सेंटर संचालक को गिरफ्तार किया है। कोचिंग सेंटर संचालक ने अपनी कोचिंग सेंटर के लडकों के पेपर पास कराने के लिए 19 लाख रुपए छात्रों से लिए थे। यही नहीं सेलेक्शन ना होने पर पेपर लीक की स्थिति में छात्र संगठनों से पेपर कैंसिल कराने के लिए धरने प्रदर्शन कराने की बात भी सामने आई है। पुलिस ने कुछ छात्र संगठनों के नेताओं को रडार पर लिया है जिनकी जांच की जा रही है। पुलिस ने दो लाख रुपए व अन्य सामान बरामद किया है। AE/JE paper leak case coaching center owner arrested by SIT in Haridwar

——————————
रुडकी का ये है कोचिंग सेंटर
रुडकी में जीनियस नाम से कोचिंग सेंटर है जहां इंजीनियरिंग की परीक्षाओं की तैयारी कराई जाती है। इसके संचालक विवेक उर्फ विक्की निवासी चुडियाला भगवानपुर को गिरफ्तार किया गया है। अपने कोचिंग सेंटर का नाम करने के लिए विवेक ने ऐई और जेई की परीक्षा का पेपर पाया था और छात्रों से 19 लाख रुपए व चैक आदि गिरवी रखकर तैयारी कराई थी। इस मामले में छात्रों की पहचान भी की जा रही है।

WhatsApp Image 2023 02 10 at 17.26.43

———————————
छात्र संगठनों की क्या भूमिका
पेपर लीक मामले में पुलिस का दावा है कि केाचिंग सेंटरों के संपर्क में छात्र संगठन भी थे जो कोचिंग सेंटरों से ये छात्र संगठन और इनके नेता गठजोड करते थे और परीक्षाओं को कैंसिल कराने के लिए भी माहौल बनाने का दावा करते थे। पुलिस का दावा है कि हरिद्वार देहरादून और यूपी के कुछ कोचिंग सेंटर उनकी रडार पर है जिनकी जांच की जा रही है।

Share News