film Raju Ki Diwali film smjn college principal sunil batra, vishal garg play role

इस फिल्म में डा.सुनील बत्रा ने किया है ये रोल, समाजसेवी विशाल गर्ग भी है मुख्य भूमिका में, देखें वीडियो


हरिद्वार।
आरके स्टार स्टूडियो के बैनर तले और जवाहरलाल नेहरु राष्ट्रीय यूथ सेंटर के सहयोग से बनी ‘राजू की दीवाली’ फिल्म को नेहरु युवा केंद्र हरिद्वार में बुधवार को रिलीज किया गया। इस फिल्म को जंग—ए—आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले फ्रीडम फाइटर और यूपी व उत्तराखण्ड के पूर्व सीएम स्वर्गीय पंडित नारायण दत्त तिवारी की याद में बनाया गया है।
इस फिल्म के निर्माता और इंस्पेक्टर की भूमिका निभाने वाले डा. विशाल गर्ग ने बताया कि फिल्म में गांव के एक बालक राजू के संघर्ष को दर्शाया गया है। राजू के पिता का देहांत हो गया है और उसके दादा बीमार है और जबकि घर का खर्चा किसी तरह उधार मांग कर चला रहा है। राजू दीवाली पर बाजार जाने की जिद करता है।
see video—

जवाहरलाल नेहरु राष्ट्रीय युवा केंद्र हरिद्वार के सचिव सुखबीर सिंह ढींढ़सा ने बताया कि हम अपनी पुरानी परंपराओं को नजरअंदाज करते जा रहे हैं। दीपक हमारे अतीत की पहचान हैं और गांव में रहने वाले लोगों के रोजगार का जरिया भी है। इसलिए दीवाली पर चीनी लडियों की जगह दीपक खरीदने को तरजीह दे। ताकि, हमारी सदियों पुरानी परंपरा चलती रहे।
फिल्म के निर्देशक राहुल सैनी ने बताया कि राजू के दादा का किरदार एसएमजेएन कॉलेज के प्राचार्य डा. सुनील बत्रा ने निभाया है जो फिल्म में पेशे से कुम्हार बने है और बीमार रहते हैं लेकिन अपने पोते को बाजार घुमान के लिए वो दीपक बनाते हैं ताकि उनको बाजार में बेच कर दीवाली मना सके। लेकिन राजू के दादा की तबीयत खराब हो जाती है और राजू खुद ही बाजार दीए बेचने निकल जाता है। फिल्म में सामाजिक असमानता को दिखाया गया है साथ ही कुम्हार समुदाय के सामने पेश आ रही दिक्कतों को भी दिखाने का प्रयास किया गया है। फिल्म के लेखक एमएस नवाज हैं और फिल्म में राजू की मां का किरदार दीक्षा पालीवाल ने निभाया है। राजू की भूमिका खन्ना नगर निवासी हिमांशु ने निभाया है। साथ ही दीपांकर, आकाश त्यागी, बंटी चड्ढा ने फिल्म को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Share News