DSC 0030

हरिद्वार एसएसपी रिधिम अग्रवाल के तबादले का कारण, क्या होंगी नए एसएसपी के सामने चुनौतियां


चंद्रशेखर जोशी।
अक्टूबर माह में हरिद्वार एसएसपी का प्रभार ग्रहण करने वाली वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रिधिम  अग्रवाल का तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह नैनीताल के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी को हरिद्वार के कप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। लेकिन बडा सवाल ये कि महज तीन महीने के कम समय के भीतर एसएसपी रिधिम  अग्रवाल का तबादला क्यों किया। हालांकि हरिद्वार में तरह—तरह की चर्चाएं हैं लेकिन चूंकि एसएसपी रिधिम  अग्रवाल का प्रमोशन डीआईजी पद पर हुआ है। इसलिए उन्हें नई तैनाती डीआईजी एसटीएफ के रूप में दी गई है। इससे पहले भी रिधिम अग्रवाल एसटीएफ में काम कर चुकी है।

Screenshot 20181229 222111 1
list 1

हालांकि एसएसपी रिधिम  अग्रवाल के समय हरिद्वार में क्राइम में ग्राफ कुछ बढा था, खासतौर पर देहात क्षेत्र में हत्या, लूट की कई वारदातें सामने आई थी। हालांकि इन वारदातों का खुलासा भी हुआ है। वहीं नए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के लिए हरिद्वार में नई चुनौतियां भी हैं। हालांकि वो पहले हरिद्वार में रह चुके हैं और लेकिन इस बार बडी जिम्मेदारी के साथ बदले स्वरूप में हरिद्वार को चलाना आसाना नहीं होगा।
रिद्धिम अग्रवाल के अलावा हरिद्वार के पूर्व एसएसपी कृष्ण कुमार वीके को उधम सिंह नगर से डीआईजी बनाकर सतर्कता विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। जगत राम जोशी को डीआईजी कार्मिम बनाया गया है। इसके अलावा आईजी, डीआईजी स्तर पर भी प्रमोशन के चलते तबादले हुए हैं।
देखिए तबादलों की पूरी सूची….

IMG 20181229 222203
list 2
Share News