आदमखोर गुलदार Man Animal Conflict in Uttarakhand

आदमखोर गुलदार: मां के साथ आंगन में खेल रहा था तीन साल का मासूम, गुलदार उठा ले गया


आदमखोर गुलदार Man Animal Conflict in Uttarakhand

रतनमणी डोभाल।
आदमखोर गुलदार का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला टिहरी के प्रतापनगर ब्लॉक के भरपूरिया गांव का है जहां एक तीन साल का मासूम बच्चा अपनी मां के साथ घर के आंगन में खेल रहा था। अचानक गुलदार आया और तेजी से बच्चे पर झपटा और उसे उठाकर ले गया। इससे पहले मां कुछ समझ पाती गुलदार जंगल की ओर निकला। ग्रामीणों ने शोर सुनकर पीछा किया तो बच्चा पचास मीटर दूर मिला। बच्चे के गले पर गहरे घाव थे।


बच्चे को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। वहीं लोगों ने वन विभाग के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आए दिन जंगल से निकल गुलदार और अन्य वन्य जीव लोगों को शिकार बना रहे हैं। गुलदार केा आदमखोर घोषित कर उसे मारना चाहिए। आदमखोर गुलदार

Novus 111


मिली जानकारी के अनुसार भरपूरिया गांव निवासी भरपूरिया गांव निवासी सुखदेव उर्फ सूरज सिंह पंवार का तीन साल का बेटा अपनी मां धर्मा देवी के साथ घर के आंगन में खेल रहा था। शनिवार रात करीब 8 बजे मां लाइट जलाने के लिए घर के अंदर गई। इतनी देर में गुलदार ने तीन साल के मासूम बच्चे को आंगन से उठाकर ले गया। बच्चे की चिल्लाने की आवाज सुनकर मां और पड़ोसी बाहर आए, लेकिन गुलदार बच्चे को लेकर दूर चला गया था.काफी ढूढ़ खोज के बाद बच्चा घर से 50 मीटर दूर धान के खेतों के बीच रोते हुए मिला। गुलदार के हमलों के मामले उत्तराखण्ड के विभिन्न इलाकों से लगातार आ रहे हैं।

आदमखोर गुलदार Man Animal Conflict in Uttarakhand
आदमखोर गुलदार Man Animal Conflict in Uttarakhand
Share News