IMG 20210425 WA0008

ईडी के हौंसले को सलाम: पॉजिटिव होकर भी संभाली ऑक्सिजन सप्लाई की जिम्मेदारी


हरिद्वार, आॅक्सीजन की कमी से जूझ रहे देश में हरिद्वार भेल ने जहां आॅक्सीजन प्लांट संचालित कर बड़े संकट का बोझ अपने कंधों पर लिया है वहीं कोरोना जैसे जानलेवा संक्रमण से जूझ रहे भेल के कार्यपालक निदेशक संजय गुलाटी अपनी सेहत की परवाह किए बिना देश सेवा में दिन रात एक किए हुए है। वे घर पर रहकर  आक्सीन प्लांट की पल पल का रिपोर्ट कार्ड बांच रहे है, यही नहीं खुद ही आॅक्सीजन की डिमांड के लिए आ रहे फोन कॉल को सुनकर तुरत फुरत आॅक्सीन उपलब्ध कराने में जुटे हुए है। आमजन के अलावा अपने भेल परिवार की जिम्मेदारी भी बखूबी अदा कर रहे है, इसके लिए ही भी उन्होंने एक बेहतर रणनीति का ब्लूप्रिंट तैयार किया है। संकट की इस घड़ी में भेल बड़ा मददगार बनकर सामने आया है। भेल ने अपने हीप एवं सीएफएफपी प्लांट में रोजाना 2200 सिलेण्डर प्रतिदिन उत्पादन रोजाना शुरु कर दिया है। जहां जहां से आॅक्सीजन की डिमांड आ रही है वहां वहां आॅक्सीजन की सप्लाई तेज कर दी गइईहै।
भेल ने जब आॅक्सीन सप्लाई को लेकर कमान संभाली तभी ईडी संजय गुलाटी कोरोना पॉजीटिव हो गए। मुसीबत की इस दौर में भेल ने जहां अपने बुलंद हौसले की तस्वीर पेश की वहीं ईडी संजय गुलाटी ने भी अपने हौसले को डिगने नहीं दिया।
घर पर ही आईसोलेट रहते हुए वह आॅक्सीजन की सप्लाई को लेकर पल पल जानकारी ले रहे है। जहां कभी भी कोई दिक्कत पेश आ रही है उसके निदान में जुटे है। कोरोना योद्धा के तौर पर कार्य कर रहे भेल निदेशक संजय गुलाटी की माने तो उन्हें चेयरमैर नलिन सिंघल ने खुद ही कई निर्णय लेने की पॉवर दी है। चेयरमैन भी खुद रोजाना आॅक्सीजन सप्लाई से लेकर भेल कर्मचारियों एवं उनके परिवार से जुड़ी हर जानकारी ले रहे है। बताया कि वह हर गतिविधि पर पूरी तरह से निगाह रखे हुए है।

भेल परिवारों का भी रखा पूरा ख्याल
हरिद्वार, भेल के ईडी संजय गुलाटी अपने कर्मचारियों एवं उनके परिवारों को लेकर पूरी तरह से गंभीर है।यदि केाई कर्मचारी या उसका स्वजन कोरोना पॉजीटिव आता है तो उसे रहने के लिए खाली पड़े आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। एक तरह से खाली आवास का इस्तेमाल होम आईसोलेशन के तौर पर होगा। बकौल ईडी की कुछ फूड चेन सप्लाई से सहमति हो चुकी है, यदि किसी को खाना चाहिए तो वह उनसे निर्धारित दर पर होम डिलीवरी मंगवा सकते है। उन्होंने बताया कि हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिए गए है, किसी को भी कोई दिक्कत हो तो वह इन नंबर पर 9411111570, 9837089430,9410395614 पर संपर्क कर सकते है।  

ईडी ने दूर की बड़ी कमी
हरिद्वार, आॅक्सीन की सप्लाई शुरु कर चुके भेल के हीप प्लांट में आॅक्सीन को सिलेण्डरों में भरने का संसाधन नहीं था लेकिन ईडी ने खुद पूरी दिलचस्पी लेकर इस व्यवस्था को दो दिन में बहाल कराया। उनकी पूरी कोशिश है कि किसी भी तरह से आॅक्सीजन की सप्लाई रुकनी नहीं चाहिए।

Share News