child theft 111

हरिद्वार में बच्चा चोर गिरोह: बेटे की चाहत में झोलाछाप डॉक्टर बना बच्चा चोर, नौ गिरफ्तार, देखें वीडियो


हरिद्वार में बच्चा चोर गिरोह

अतीक साबरी। हरिद्वार में बच्चा चोर गिरोह
हरिद्वार पुलिस ने पिरान कलियर से बच्चा चोरी की वारदातों का खुलासा करते हुए दो घटनाओं में कुल नौ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक घटना में मुरादाबाद के झोलाछाप डॉक्टर को दबोचा गया है तो दूसरी चोरी में दो महिलाओं सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है जो बच्चा चोरी कर बेचने का पूरा ​सिंडिकेट चला रहे थे। दोनों महिलाएं मैरिज ब्यूरो चलाती थी जो जरुरतमंद परिवारों को तलाशती थी जबकि गिरोह के दूसरे सदस्य ऐसे परिवारों या बच्चों को खोजते थे जो बच्चा बेचना चाहते हैं या फिर जहां से बच्चों को चेारी किया जा सके। पुलिस का दावा है कि गिरोह कई राज्यों में फैला है और पुलिस की टीमें कई जगह दबिश दे रही है। अभी तक इस मामले में दो बच्चों को बरामद किया गया है।

पहली घटना 15 अगस्त की है जब कलियर के रहने वाले सलमान ने अपने पांच साल के बच्चे की गुमशुदगी लिखवाई। दौराने जांच बच्चे के अपहरण किए जाने के सुराग मिले। जिसमें मुरादाबाद के झोलाछाप डॉक्टर इकबाल हुसैन पुत्र भूरे अहमद निवासी ग्राम मानपुर निकट संभल जिला मुरादाबाद को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में इकबाल ने बताया कि उसके एक बेटी थी और बेटे की चाहत में मौका पाकर उसने पांच साल के बच्चे का अपहरणकर लिया। इस काम में उसके दो सहायकों अनवर अली और कासिम ​अली निवासी रामपुर ने सहयोग किया। पुलिस ने बच्चे को बरामद करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया है।

child theft 111

दूसरी घटना छह माह के बच्चा चोरी की है ये बच्चा भी कलियर से चोरी हुआ था..एसएसपी अजय सिंह ने वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि 23 मई को पिरान कलियर में रहने वाली साजदा ने अपने छह माह के बच्चे के चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। काफी तलाश के बाद पुलिस की जांच हरिद्वार के ही पदार्था पथरी की रहने वाले अशफाक और उसकी पत्नी नजमा तक पहुंची। दौराने जांच पता चला कि अशफाक और नजमा ने गर्भवती महिला साजदा से संपर्क किया था और अपने होने वाले बच्चे को बेचने का लालच दिया था लेकिन साजदा ने अपने बच्चे को बेचने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद बच्चा चोरी हो गया। पुलिस ने अशफाक और नजमा को पकडा और बच्चे को चिलकाना सहारनपुर से बरामद कर लिया। चेारी किया गया बच्चा सहारनपुर चिलकाना निवासी मोहित कंचल पुत्र नवनीत कंचल को बेचा गया था। इसमें अनिल शर्मा निवासी करनाल हरियाणा ने दलाल की भूमिका निभाई थी।

यही नहीं पुलिस ने गिरोह के दूसरे सदस्यों सुजाता पत्नी तरंग पाठक निवासी चाहसरा बिजनौर और नदीम हुसैन पुत्र अनवर हुसैन निवासी यमुनानगर हरियाणा को भी गिरफ्तार किया। इसमें नदीम अनाथालय व अन्य जगह संपर्क में रहता था जहां से वो ऐसे परिवारों की जानकारी जुटाता था जो बच्चे को गोद लेना चाहते हो, जबकि नजमा व सुजाता मैरिज ब्यूरो चलाते थे और ऐसे बच्चों को तलाश करती थी जिन्हें चोरी किया जा सके या खरीदा जा सके। एसएसपी हरिद्वार अजय सिंह ने बताया कि अभी तक तीन बच्चों को बेचने की बात सामने आई है। इसमें एक ऋषिकेश का बच्चा भी शामिल है जबकि यूपी और हरियाणा में भी ये गिरोह सक्रिय था। अन्य बच्चों को भी तलाश किया जा रहा है। अगर बच्चा चोरी के बारे में आपको भी कोई जानकारी है तो आप पुलिस या हमसें जानकारी दे सकते हैं….

Share News