पेपर लीक: कोचिंग संस्थानों को कौन कर रहा ब्लैकमेल, पुलिस जांच में जुटी, जल्द उठेगा पर्दा


विकास कुमार।

प्रतियोगी परीक्षाओं को कैंसिल कराने के एवज में हरिद्वार के कोचिंग संस्थानों पर सहयोग राशि देने की एवज में कुछ लोग ब्लैकमेल कर रहे हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ जांच शुरू कर दी है । इनमें कुछ कथित पत्रकारों के नाम भी शामिल है। गंगनहर कोतवाली क्षेत्र में इसी तरह की शिकायत मिली है। जिसके बाद एसएसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच करने के आदेश दिए हैं। गौरतलब है कि पेपर लीक मामले के बाद कई परीक्षाओं पर संकट गहरा गया है जिसके बाद इन कोचिंग संस्थानों को दबाव डाला जा रहा है।

दिन प्रतिदिन हरिद्वार पुलिस को मिल रहे नए-नए चैलेंज में लगभग प्रत्येक दिन एक नई बात निकलकर सामने आ रही है। कुछ असामाजिक तत्व वर्तमान में  आयोग समेत अन्य भर्ती परीक्षाओं की चल रही जांच से उत्पन्न हुई परिस्थितियों का फायदा उठाने की नियत से  विभिन्न स्थानों पर चल रहे कोचिंग संस्थाओं के संचालकों से अनैतिक रूप से दबाव डालने की शिकायत प्राप्त हुई है।  ऐसे लोगों द्वारा विगत समय संपन्न हुई इस तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं को कैंसिल कराने के एवज में कोचिंग संचालक से   पुनः परीक्षा होने और उनको मुनाफा होने पर सहयोग राशि मांगने की शिकायत मिली है।

   आर्थिक सहायता न करने की स्थिति में इन अज्ञात लोगों द्वारा सहयोग न करने वाले कोचिंग इंस्टिट्यूट को बदनाम करने की धमकी देने की बात प्रकाश में आई है। कि ऐसे इंस्टीट्यूट द्वारा प्रश्न पत्र लीक कराए जाते हैं अथवा नकल कराई जाती है । अज्ञात लोगों के खिलाफ कोतवाली गंगनहर में आई ऐसी ब्लैक मेलिंग की शिकायतों पर हरिद्वार पुलिस जांच में लगी।

Share News