images

इस कंपनी के दो बड़े चैनल बन्द, पत्रकारों में हाहाकार, ये लिया गया निर्णय


ABP Ganga बंद हुआ, चैनल पर नही दिखेगा

Ratanmani Dobhal

मीडिया जगत से बहुत चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है एक बड़े न्यूज़ चैनल ने अपने दो स्थानीय न्यूज़ चैनलों को बंद करने का ऐलान कर दिया है। अब यह दोनों चैनल टीवी पर नहीं दिखाई देंगे। हालांकि कंपनी ने यह साफ किया है कि दोनों स्थानीय चैनलों का डिजिटल संस्करण लाया जाएगा। जिस पर संबंधित खबरें देखी जा सकती हैं। ABP Ganga

यह दोनों चैनल है एबीपी गंगा और एबीपी सांझा आपको बता दें कि एबीपी गंगा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सबसे आगे था और स्थानीय चैनलों में एबीपी गंगा की रैंकिंग नंबर वन थी । लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर कंपनी ने एबीपी गंगा जैसे चैनल को बंद करने का ऐलान क्यों किया। ABP Ganga ABP Sanjha

इसके पीछे बताया जा रहा है कि चैनल को जो रेवेन्यू प्राप्त हो रहा था वह इतना नहीं था जो चैनल पर होने वाले खर्च को पूरा किया जा सके। इसके चलते लगातार कंपनी को घाटा हो रहा था और करोड़ों रुपए के घाटे होने के चलते आखिर कंपनी ने एबीपी गंगा को बंद करने का ऐलान कर दिया। इसी तरह एबीपी सांझा को भी बंद करने का फैसला किया गया है।

वहीं दोनों चैनलों के बंद होने से बड़ी संख्या में पत्रकारों की नौकरियां खतरे में आ गई हैं बताया जा रहा है कि नोएडा ऑफिस में कहीं लोगों को निकाल दिया गया है।

हालांकि कई सीनियर पत्रकारों और अधिकारियों को एबीपी न्यूज़ चैंनल के मुख्य में एडजस्ट किया गया है। वही जो पत्रकार एबीपी गंगा से जुड़े थे और स्थानीय खबरों को जनता तक पहुंचा रहे थे उनके भविष्य पर भी संकट खड़ा हो गया है ।फिलहाल पत्रकारों में हड़कंप मचा हुआ है।

एबीपी गंगा और एबीपी सांझा को बंद करने का एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि एबीपी नेशनल चैनल को एबीपी गंगा से नुकसान हो रहा था और टीआरपी में कहीं ना कहीं एबीपी को एबीपी गंगा से चुनौती मिल रही थी। यानी कह सकते हैं कि एबीपी को अपने ही स्थानीय चैनल से चुनौती मिल रही थी जिसका जिसके चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है।

images 2 copy 1280x720
Share News