WhatsApp Image 2021 01 04 at 15.29.12

कोटद्वार की डकैती और हरिद्वार में लूट: शातिर पुंडीर गैंग की कारस्तानी, पांच बदमाश गिरफ्तार


कुणाल दरगन।
पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में उद्योगपति के घर डकैती एवं हरिद्वार में शराब व्यवसाई के मैनेजर से 22 लाख रुपए की लूट की वारदात को वेस्ट यूपी के गैंग ने ही अंजाम दिया था। कोटद्वार पुलिस एवं एसओजी ने दोनों घटनाओं का खुलासा करते हुए गैंग के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जबकि मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं पढ़ सके है। पूरी वारदात के खुलासे में डीआईजी नीरू गर्ग का अहम रोल बताया जा रहा है।

————
कैसे की थी डकैती
पिछले माह कोटद्वार के सिताबपुर तल्ला में उद्योगपति प्रमोद कुमार के घर घुसकर डकैती की वारदात को अंजाम दिया गया था । हथियारों की नोक पर पाच बदमाशों ने घर में मौजूद उद्योगपति की मां,पत्नी एवं बेटी को बंधक बनाकर कई लाख रूपए के जेवरात एवं नकदी लूट ली थी। घटना के बाद से पौड़ी पुलिस में हड़कंप मचा हुआ था। इधर डीआईजी गढ़वाल रेंज नीरू गर्ग ने पूरे मामले की कमान अपने हाथ में ले ली थी ।कोटद्वार पुलिस एवं एसओजी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए वेस्ट यूपी के चरथावल मुजफ्फरनगर से पांच अपराधी दबोच लिए जबकि उनके दो साथी पुलिस की गिरफ्त से नहीं आ सके। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने उद्योगपति के घर के अलावा कनखल की शिवपुरी कॉलोनी में शराब व्यवसाई सागर जायसवाल के मैनेजर गयापाल से बाइस लाख रुपए की रकम लूटने की वारदात भी कबूली।
आरोपियों ने अपने नाम राजकुमार उर्फ छोटा पुत्र जयवीर निवासी बरवाला थाना शाहपुर मुज्जफरनगर, कपिल उर्फ रावण पुत्र निर्दोष सिंह निवासी नियामु थाना चरथावल, मुज्जफरनगर, संदीप कुमार उर्फ पिन्टू पुत्र देशवीर सिंह निवासी लिलौनखेडी शामली मुजफ्फरनगर, संजीव कुमार उर्फ सोनू पुत्र रामचन्द्र निवासी शारदानगर, थाना कुतुबशेर, सहारनपुर एवं धीरज पुत्र जयपाल सिंह निवासी बिरालसी, थाना चरथावल मुज्जफरनगर है जबकि फरार साथियों के नाम अंकित पुण्डीर पुत्र प्रदीप निवासी बिरालसी थाना चरथावल मुज्जफरनगर और प्रवीण प्रजापति पुत्र चन्द्रपाल निवासी पिन्ना थाना नगर मुजफ्फरनगर है।
आरोपियों के कब्जे से चार लाख की ज्वैलरी, .2,60,000 की रकम,कोटद्वार डकैती की घटना में प्रयुक्त तीन मोटर साइकिल, दो चाकू, तीन तमंचे व आठ जिन्दा कारतूस बरामद हुए है। डीआईजी नीरू गर्ग ने बताया कि फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम जगह-जगह दबिश दे रही है ।आरोपियों ने पूर्व में भी वेस्ट यूपी में कई संगीन घटनाओं को अंजाम दिया है ,जिस संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है.। इधर डीजीपी ने वारदात के खुलासे पर पुलिस टीम को 20,000 एवं डीआईजी ने ₹5000 के नकद इनाम की घोषणा की है।

—————
शराब कारोबारी को भी लूटा था
हरिद्वार। हरिद्वार एवं कोटद्वार की वारदात का ताना-बाना फरार चल रहे मुख्य साजिशकर्ता अंकित ने बुना था। सिडकुल क्षेत्र में रहकर एक औद्योगिक इकाई में काम कर रहे अंकित ने ही शराब कारोबारी के कर्मचारियों की रेकी की थी।उसके साथ वारदात के दौरान दो साथी शामिल थे। यही नहीं कोटद्वार के उद्योगपति के घर लूट की वारदात का भी ब्लूप्रिंट उसी ने तैयार किया था। खास बात यह है कि उद्योगपति के घर जेवरात एवं नकदी होने की जानकारी उसी के ही रिश्तेदार दीपक ने लीक की थी, जो भी पुलिस के अभी तक हत्थे नहीं चढ़ सका है ।दीपक की दोस्ती अंकित से बताई जाती है। हरिद्वार। सीओ कोटद्वार अनिल कुमार जोशी, निरीक्षक नरेंद्र सिंह विष्ट,एसओजी प्रभारी रफत अली, एसआई मो यासीन-गढ़वाल रेंज कार्यालय, एसआई कमलेश शर्मा, एसआई सुनील पंवार, एसआई विकसित समेत अनेक पुलिस वाले शामिल रहे।

Share News