IMG 20201206 185313

प्रेमी ने विवाहिता के वीडियो वायरल किए, सर कटी लाश मिली, भाजपा नेता की दुकान में चोरी, देखें वीडियो


कुणाल दरगन।
कनखल क्षेत्र की एक शादीशुदा महिला ने पूर्व प्रेमी पर उसकी फोटो एवं वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक करने का आरोप लगाया है। कनखल पुलिस ने महिला की शिकायत पर पूर्व प्रेमी एवं उसके परिजन के खिलाफ आईटी एक्ट समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। क्षेत्र की रहने वाली एक शादीशुदा महिला ने पुलिस को की गई शिकायत में बताया कि फेसबुक पर कुछ वर्ष पूर्व उसकी जान पहचान राजीव पुत्र उग्रसैनी निवासी गांव खुर्दे हांसी जिला हिसार हरियाणा से हुई थी। धीरे धीरे दोस्ती प्रेम प्रसंग में तब्दील हो गई।
दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लग गए। इसी दौरान उसने एक बेटी केा जन्म दिया। आरोप है कि कुछ समय बाद प्रेमी एवं उसके बीच विवाद होने लगा। रोज रोज के विवाद से तंग आकर उसने वर्ष 2019 में एसएसपी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। आरोप है कि 12 दिसंबर वर्ष 2019 को पुलिस की मौजूदगी में दोनों के बीच लिखित समझौता हुआ। तय हुआ कि दोनों एक दूसरे से किसी तरह का संबंध नहीं रखेंगे। कुछ वक्त गुजरने के बाद महिला ने एक युवक से शादी कर ली।
आरोप है कि उसका प्रेमी राजीव वीडियो एडीट करने के पेशे से जुड़ा था, उसने उसकी फोटो एवं वीडियो एडिट कर सोशल नेटवर्किग साइट पर अपलोड कर दी। पूर्व प्रेमी की इस हरकत से उसके वैवाहिक जीवन में संकट पैदा होने लगा।
महिला की शिकायत पर कनखल पुलिस ने जब कार्रवाई नहीं की तब उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर कनखल पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पूर्व प्रेमी राजीव सैनी, उसके पिता उग्रसैन, माता कौशल, भाई रामअवतार निवासीगण हिसार हरियाणा, विशाल पुत्र चरण सुषमा पत्नी चरण सिंह निवासीगण नगीना बिजनौर यूपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर​ लिया है। प्रभारी निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया​ कि मामले की जांच कर रहे है।

————————
सर कटी लाश मिली, पुलिस दबाए बैठी रही मामला
हरिद्वार: कनखल क्षेत्र में जमालपुर कलां रेलवे फाटक से चंद कदम की दूरी पर रेलवे लाइन पर एक सिर कटी लाश मिलने का मामला सामने आया है। करीब तीस वर्ष से अधिक उम्र के रहे पुरुष का शव अद्र्धनग्नवस्था में मिला है। दबी जुबां में पुलिस अफसर हत्या की आशंका से इंकार नहीं कर रहे है। इधर, कनखल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।
घटना दो दिन पूर्व की बताई जा रही हैं। शुक्रवार की सुबह पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली थी कि रेलवे फाटक के पास एक क्षत विक्षत शव पड़ा है। सूचना मिलने पर कनखल एवं ज्वालापुर पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन घटनास्थल कनखल क्षेत्र का होना निकलकर आया।
पुलिसिया तफ्तीश में सामने आया कि शव का सिर घटनास्थल पर नहीं है। कनखल पुलिस ने आस पास की झाड़ियों को खंगाला लेकिन सिर नहीं मिल सका। शव पर कपड़ों के नाम पर केवल अंडरवियर ही था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। प्रभारी निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि मृतक की उम्र तीस वर्ष से अधिक प्रतीत हो रही है।
मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो सकेगी। मृतक का डीएनए सैंपल भी सुरक्षित रखा जाएगा। 72 घंटे गुजरने पर शव का संस्कार कराया जाएगा। आस पास के क्षेत्र में सूचना प्रसारित की गई है कि जिससे की कोई व्यक्ति लापताहो तो उसके परिजन संपर्क में आ जाएं। इधर, सिर गायब होने केा लेकर घटना को हत्या से जोड़कर भी देखा जा रहा है। एक पुलिस अफसर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हत्या कर शव रेलवे लाइन पर फेंकने की बात से इंकार नहीं कर सकते है।

——————
भाजपा नेता की दुकान से चोरों ने लाखों के मोबाइल उड़ाए, मंदिर का दानपात्र भी खाली किया
हरिद्वार: शहर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाया। भाजपा के मंडल उपाध्यक्ष भोला शर्मा की दुकान से करीब पांच लाख के मोबाइल फोन ले उड़े। यही नहीं दो मंदिरों के दानपात्र भी चोरों ने खंगाल दिए। सीसीटीवी फुटैज में चार संदिग्ध युवक कैद हुए है। युवकों की धरपकड़ में हरिद्वार पुलिस जुटी हुई है। मायापुर क्षेत्र में निर्मला सराय के ठीक बाहर भाजपा नेता भोला शर्मा की मोबाइल फोन की दुकान है। शनिवार की रात रोजाना की तरह वह दुकान बंद घर गए थे
। रविवार की सुबह क्षेत्रवासियों ने भाजपा नेता केा दुकान के शटर का ताला टूटा होने की सूचना दी। सूचना मिलने पर भाजपा नेता मौके पर पहुंच गए। पाया कि दुकान से करीब बीस नए मोबाइल फोन एवं नौ हजार रुपए की नकदी गायब है। चोरी की सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह, मायापुर चौकी प्रभारी संजीत कंडारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने जब घटनास्थल के आस पास लगे पड़ताल की तो पता चला कि पास के ही शिव मंदिर एवं काली मंदिर के भी ताले टूटे हुए है। एक मंदिर से तो दानपात्र भी गायब है। पुलिस ने घटनास्थल के आस पास गे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तब सामने आया कि चार युवक दिखाई दे रहे है। नगर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि सीसीटीवी कैमरे से अहम सुराग मिले है, युवकों को चिन्हित करने का कार्य कर रहे है। मोबाइल फोन को उनके बॉक्स से निकालकर चोरों ने उन्हें जलाकर हाथ भी सेंके। दुकान के पास ही वह आग भी सेंकते रहे। चोरों ने केवल मोबाइल फोन एवं नगदी ही उड़ाई जबकि एसेसीरिज को हाथ नहीं लगाया है।

——————
छात्रवृत्ति घोटाला: पंकज हत्याकांड में पत्नी ने दोस्तों पर कराया मुकदमा
हदिद्वार: सूबे के बहुचर्चित छात्रवृति घोटाले का पर्दाफाश करने वाले आरटीआई कार्यकर्ता एवं दलित​ नेता पंकज लांबा की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतक की पत्नी ने पति के दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए कोतवाली रानीपुर में मुकदमा दर्ज कराया है। इधर, रानीपुर पुलिस वारदात को लेकर गहनता से छानबीन में जुटी है।
शुक्रवार की देर रात की क्षेत्र के सुमननगर टिहरी विस्थापित कालोनी में आरटीआई कार्यकर्ता पंकज लांबा (45) पुत्र कृष्ण कुमार की एक शराब पार्टी में अपने ही लाईसेंसी असलहे की गोली लगने से मौत हो गई थी। आरटीआई कार्यकर्ता के लाईसेंसी असलहे से एक किशोरी खेल रही थी, उस वक्त हादसा हुआ था। सामने आया था कि आरटीआई कार्यकर्ता अपने दोस्त कासिम पुत्र राशिद निवासी गांव गढ़ सलेमपुर एवं मानव पुत्र गोपाल निवासी सुमननगर टिहरी विस्थापित के साथ ही किशोरी के घर गया था। पुलिसिया पड़ताल में पता चला था कि शराब पीने के बाद आरटीआई कार्यकर्ता ने अपना लाईसेंसी असलहा किशोरी को दे दिया था, जिसने जब उसका ट्रिगर दबाया तब गोली सीधे आरटीआई कार्यकर्ता के गले में जा लगी थी। शनिवार को पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता के लाईसेंसी असलहे कब्जे में ले लिए थे।
विधि विज्ञान प्रयोगशाला देहरादून से पहुंचे एक्सपर्ट ने भी साक्ष्य एकत्र किए थे। शनिवार केा पोस्टमार्टम के बाद आरटीआई कार्यकर्ता का दाह संस्कार कर दिया गया था। इधर, देर रात मृतक की पत्नी ज्योति ने पुलिस को शिकायत कर बताया कि पति के दोस्त कासिम एवं मानव ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उसके पति की हत्या की है। कोतवाली प्रभारी योगेश देव ने बताया कि दोनों दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं। दोस्तों एवं किशोरियों से पूछताछ कर रहे है। किशोरियां मूल रूप से दिल्ली के शास्त्री नगर की रहने वाली है। पिता के दूसरी शादी कर लेने के बाद वह चार माह से यहां किराए पर रह रही थी। एक किशोरी की दोस्ती मानव से हो गई थी। बताया कि कोर्ट के आदेश के बाद ही घटनास्थल से कब्जे में लिए गए साक्ष्यों को मिलान के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। बता दें कि मृतक ने बहुचर्चित छात्रवृत्ति घोटाले की जड़ें खोदी थी।

—————
नशे के दो सौदागर गिरफ्तार
रूडकी: पुलिस ने नशे के खिलाफ अभियान चलाते हुए दो नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है। आरोपी तौफीक पुत्र मेहरबान निवासी ग्राम छापुर थाना भगवानपुर जनपद हरिद्वार के कब्जे से 06 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की है। आरोपी ने बताया कि सप्लायर कल्लू पुत्र अज्ञात नाम के व्यक्ति से स्मैक खरीद कर लाता हूं जो मुझे महाडी चौक पर लाकर देता है। कल्लू बरेली से माल लाता है। पुलिस कल्लू की तलाश में है।
वहीं शहजाद उर्फ सन्नी पुत्र सरवर निवासी ईदगाह कॉलोनी भगवानपुर के कब्जे से 21 ग्राम स्मैक बरामद की गई। शहजाद ने सिरचंदी के एक व्यक्ति से खरीदी थी जिसने मुंह पर मास्क पहना था जिसका नाम पता वो नहीं जानता हैं। पुलिस कल्लू और दूसरे तस्कर की तलाश कर रही है।

—————
कुंभ मेला पुलिस को आईजी कुंभ ने गुर सिखाए
हरिद्वार: पुलिस महानिरीक्षक, कुम्भ मेला 2021 संजय गुंज्याल ने मेला नियंत्रण भवन के सभागार में प्रथम चरण में आये पुलिस बल की आगामी कुम्भ मेला के सकुशल एवं निर्विघ्न आयोजन के परिपेक्ष्य में गोष्ठी ली गई। इस दौरान आईजी कुंभ ने कुंभ को सकुशल संपन्न कराने के लिए विशेष ट्रेनिंग दी और मातहत अफसरों से अपने अनुभव साझा किए। उक्त गोष्ठी में उपनिरीक्षक से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक स्तर तक के अधिकारी सम्मिलित हुए।

Share News