Uttarakhand covid update

कोरोना: 79 मौतें, 4785, क्या हरिद्वार में घटने लगा हैं संक्रमण, क्या कहते हैं डॉक्टर और कोविड वॉलंटियर्स

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड में मंगलवार को काफी दिनों बाद मौत का आंकडा सौ के नीचे आया, मंगलवार को प्रदेश में 79 मौतें दर्ज की गई, जबकि नए केस 4785 रिपोर्ट हुए। वहीं कोरोना को मात देने वाले स्वस्थ्य हुए लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है, मंगलवार को 7019 मरीज ठीक हुए हैं। वहीं हरिद्वार जनपद में आठ मौत रिपोर्ट की गई, इनमें चार मौत भूमानंद अस्पताल में हुई जबकि मिलिट्रिी अस्पताल रूडकी में भी चार मौत दर्ज की गई। दून मेडिकल कॉलेज में 17 मौत रिपोर्ट हुई हैं जबकि सुशीला तिवारी में 11 और एम्स ऋषिकेश में पांच मौत रिपोर्ट हुई है।

::::::::::::::::::::::::
क्या हरिद्वार में सुधरने लगे हैं हालात
वहीं कोरोना से प्रदेश का दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित जनपद में कोरोना के हालात धीरे धीरे सुधरते हुए नजर आ रहे हैं। यहां नए मरीजों की संख्या घटी है और सबसे महत्वपूर्ण अब कोरोना से ज्यादा गंभीर मरीजों के अस्पताल पहुंचने की संख्या भी धीरे—धीरे कम हो रही है। मंगलवार को हरिद्वार में 8809 लोगों के सैंपल में से 555 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जबकि सोमवार को 5759 टेस्ट हुए जिनमें से 464 मरीज पॉजिटिव आए। रविवार का पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या 572, और शनिवार को 464 मरीज मिले। जबकि इससे पहले लगातार आंकडा एक हजार के पार जा रहा था।

:::::::::::::::::::
क्या कहते हैं डॉक्टर
सीएमओ डा. एसके झा ने बताया कि जनपद में कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है और गंभीर मरीजों की भी संख्या घटी है। हालांकि अभी भी गंभीर मरीजों के सामने बैड की दिक्कत हैं लेकिन हमने निजी अस्पतालों में वेटिलेंटर बैड बढाए हैं, जिससे कुछ राहत मिली है। मेला कोविड हेल्थ सेंटर के प्रभारी डा. चंदन मिश्रा ने बताया कि ये सही है कि गंभीर मरीजों की संख्या में कमी है और नए मरीजों की संख्या भी घटी है। लेकिन अभी भी सतर्क रहने की जरूरत है और जरा सी लापरवाही भारी पड सकती है। वहीं कोविड हेल्पलाइन चलाने वाले सामाजिक कार्यकर्ता सुनील अरोड़ा ने बताया कि पिछले दो—तीन दिनों से वेंटिलेटर की डिमांड घटी है, इससे पहले रोजाना करीब 20 लोगों की डिमांड आ रही थी। हालांकि डिमांड अभी भी है लेकिन पहले से कुछ कम है। यही नहीं आक्सीजन सिलेंडर की डिमांड भी घटी है।

खबरें पाने के लिए हमें वहट्सएप करें: 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!