Nainital News Uttarakhand STF

Nainital News नैनीताल में बम धमाकों को धमकी, हिजबुल का नाम आया, कौन हुआ गिरफ्तार


Nainital News Uttarakhand STF

रतनमणी डोभाल। Nainital News
उत्तराखण्ड एसटीएफ ने नैनीताल में बम धमकों को अंजाम देने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने नैनीताल के विभिन्न इलाकों में बम धमाके किए जाने की धमकी दी थी। साथ ही हिजबुल ​मुजाहिदीन के नाम पर ये धमकी दी गई थी। एसटीएफ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए धमकी देने वाले आरोपी को आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया है।

दिल्ली का रहने वाला है आरोपी Nainital News
एसटीफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि ताल पुलिस के ऑफिशियल पेज पर फेसबुक यूजर द्वारा We will blast bomb in different parts of nanital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility दो धमकी भरे संदेश प्राप्त हुआ। इस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया।

नितिन शर्मा पुत्र सुरेन्द्र शर्मा जो कि दिल्ली का निवासी है, किन्तु जिसके द्वारा अपना धर्म परिवर्तन कर खालिद नाम से पहचाना जाना व आन्ध्रप्रदेश का होना बताया गया है । इससे पूर्व भी उक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा 04 अक्टूबर 2022 को नैनीताल कन्ट्रोल रुम को इस प्रकार की भ्रामक सूचना जिसमें नैनीताल के विभिन्न स्थानों में बम बलास्ट होने की सूचना दी गयी थी। आरोपी को आंध्रप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

Novus 111

पूछताछ जारी
एसटीएफ के अनुसार आरोपी से पूछताछ की जा रही है। आरोपी ने 13 जुलाई को अमित शर्मा के नाम से एक जीमेल अकाउन्ट बनाया गया तथा फर्जी फेसबुक अकाउन्ट बनाकर उक्त अकाउन्ट को चलाया गया ।इसके पश्चात उक्त व्यक्ति द्वारा दिनाँक 27.07.2023 को फर्जी मेल आईडी व फेसबुक का प्रयोग कर उसके द्वारा नैनीताल पुलिस को इस प्रकार से धमकि भरा सन्देश हिसबुल मुजाहिद्दीन के नाम से प्रेषित कर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाले जाने सम्बन्धी गम्भीर अपराध कारित किया गया। आरोपी से और घटनाओं में शामिल होने के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

Share News