Free oxygen cylinder service for covid patients in haridwar

हरिद्वार: इन संस्थाओं ने शुरु की निशुल्क आक्सीजन सिलेंडर सेवा, इन नंबरों पर करें कॉल

विकास कुमार।
हरिद्वार में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए जहां स्वास्थ्य विभाग अपने सीमित संसाधनों के बलबूत दूसरी लहर को काबू में करने में लगा हुआ है, वहीं दूसरी ओर शहर की कई सामाजिक संस्थाएं कोरोना मरीजों की मदद को आगे आई हैं। ये संस्थाएं निशुल्क आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। हालांकि इसके लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी और अन्य कुछ जानकारी देनी होगी जिसके बाद आक्सीजन सिलेंडर मुफ्त में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को मिल सकता है।

::::::::::::::::::

Call on these numbers


पंजाबी महासभा समाज को जोड पहले दिन से उतरी मैदान में
हालांकि हरिद्वार में बहुत सी सामाजिक संस्थाएं और स्वयंसेवी लगातार कोरोना मरीजों की मदद अपनी जमापूंजी लगाकर कर रहे हैं। लेकिन इस बीच उत्तरांचल पंजाबी महासभा ने समाज के दूसरे तबकों के साथ मिलकर कोरोना की बढते मामलों के साथ ही लोगों की मदद शुरु कर दी थी। इसके लिए इनके वालंटियर्स ने कोविड हेल्पलाइन हरिद्वार शुरु की जिसके जरिए प्लाज्मा डोनर, आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। यही नहीं आईसीयू और वेंटिलेटर बैड के लिए भी व्यवस्था की जा रही है। इसमें सुनील अरोडा, ऋषि सचदेवा, अक्षत कुमार और अनिल अरोडा आदि दिन रात मदद कर रहे हैं।

::::::::::::::::::::::::::
गुरुनानक दरबार ने शुरु की निशुल्क आक्सीजन सेवा
वहीं गुरुनानक दरबार सेक्टर—दो बीएचईएल हरिद्वार ने भी निशुल्क आक्सीजन सेवा शुरु की है। ये सेवा श्री गुरु नानक देवजी धरम प्रचार समिति हरिद्वार चला रही है। इसके लिए हेल्प लाइन नंबर 8265966240 शुरु किया गया है। समाज के युवा सामाजिक कार्यकर्ता विकी बाली ने बताया कि ये सेवा पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर शुरु की गई है और इसके लिए कुछ जरुरी कागजात दिखाने होेंगे जिसके बाद निशुल्क सिलेंडर उपलब्ध करा दिया जाएगा।

:::::::::::::::
आरएसएस ने भी शुरु की सेवा
सेवा भारती हरिद्वार द्वारा आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से भेल में निःशुल्क ऑक्सीजन सेवा शुरू की गयी है। जिससे कि महामारी के दौर में लोग कालाबाजारीयो से बच सकें एवं आर्थिक रूप से असहाय लोग भी निःशुल्क ऑक्सीजन ले सकें। ये सुविधा सरस्वती विद्या मंदिर , सेक्टर 2 , BHEL, हरिद्वार, उत्तराखंड से प्रापत की जा सकती है। प्रदीप डोबरियाल : 9927534127, मनोज शुक्ला: 8218001487 से सिलेंडर के लिए संपर्क कर सकते हैं।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!