residents of jurs country township stage protest against builder

हरिद्वार के सबसे बडे बिल्डर ने खरीदारों के साथ चीटिंग कर दी, लोग धरने पर, क्या होगी कार्रवाई


विकास कुमार।
हरिद्वार के नामी बिल्डर यूसी जैन की टाउनशिप जुर्स कंट्री में रहने वाले लोगों ने प्रबंधन पर वायदाखिलाफी और धोखाधडी का आरोप लगाया है। साथ ​ही दावा किया है कि बिल्डर की ओर से जो सुविधाएं देने का वायदा किया गया था पैसे लेने के बाद भी वो सुविधाएं आज तक मुहैया नहीं कराई गई है। इन्हीं सब मांगों को लेकर जुर्स कंट्री रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन बिल्डर दि वर्धमान डेवलपर्स के खिलाफ क्रमिक धरना शुरु कर दिया है और जिला प्रशासन से पूरे मामले में कार्रवाई की मांग की है।
गौतलब है कि समस्याओं को लेकर पहले भी टाउनशिप निवासी आवाज बुलंद कर चुके हैं। कुछ समय पहले पालतु कुत्तों को लेकर तुगलकी फरमान प्रबंधन की ओर से जारी किया गया था जिसके बाद सोसायटी के रिहायशियों ने मेनका गांधी को पत्र लिख दिया था, जिसके बाद तुगलकी आदेश को वापस लेना पडा था।

:::::::::::::::
​बिल्डर पर क्या आरोप लगे
सोसायटी के पदाधिकारी राजीव राय ने बताया कि जुर्स कंट्री प्रबंधन ने खरीदरों को अंधेरे में रखकर फ्लैट्स बेचे हैं। जुर्स कंट्री सोसायटी का संबंधित विभाग का नक्शा हो या फिर कंपलिशिन और आक्योपेंसी दस्तावेज खरीददारों को अभी तक नहीं दिया गया है। यही नहीं​ बिना फायर एनओसी के ही टाउनशिप का निर्माण कर दिया गया जबकि जो शर्तें एनओसी में दी गई है उसे पूरा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि हमसे पैसे लेकर हमें कवर्ड पार्किग से लेकर अन्य तमाम सुविधाएं देने की बात कही गई थी लेकिन आज तक कुछ नहीं दिया गया है।
हम पिछले दो तीन सालों से ये मांग कर रहे हैं लेकिन हमें सिर्फ झूठे आश्वासन दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा रेरा में भी वाद विचाराधीन है और 2023 तक इन्हें रेरा से अनुमति मिली हुई है। उसके बाद हमारी सुध कौन लेगा। उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रख किया गए निर्माण के खिलाफ यदि जिला प्रशासन ने कार्रवाई की तो हम पैदल हो जाएंगे। ऐसे में लाखों करोडों रुपए लगाकर भी हमें बेघर होना पडेगा। उन्होंने कहा कि सोसायटी में रहने वाले सभी लोगों की मांग है कि इस मामले में जिला प्रशासन हस्तक्षेप कर कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि हमारा आंदोलन जारी रहेगा क्योंकि ये पूरी टाउनशिप की वैधता पर सवाल है। धरना देने वालों में अरविंद सिंह, जितेंद्र कुमार शर्मा, शुुभाशीष देवनाथ, धीरेंद्र जौहर, अजय दुर्गा और रोहित शर्मा आदि शामिल रहे।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News