IMG 20181220 155848

दो बीघा जमीन के लिए भाई ने किया भाई का कत्ल, देखें वीडियो


चंद्रशेखर जोशी।
प्रोपर्टी विवाद के चलते बडे भाई ने छोटे भाई की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। यही नहीं हत्या कर भाई का शव लावारिस अवस्था में फेंक कर चलता बना। करीब डेढ माह तक पुलिस मृतक की शिनाख्त करने का प्रयास करती रही और जब शिनाख्त हुई तो खुलासे से पुलिस के होश भी फाख्ता हो गए। मामला हरिद्वार के रानीपुर थाने कहा है यहां पांच नवंबर को सुमन नगर पथरी रोह पुल के पास एक युवक का शव मिला था।

एसपी सिटी ममता वोरा ने बताया कि युवक की शिनाख्त के लिए जगह—जगह पोस्टर चिपकाए गए थे। युवक के पडोस में रहने वाले किसी व्यक्ति ने उसे पहचान लिया और इसकी इत्तला मृतक के घरवालों को दी। मृतक की शिनाख्त योगेंद्र पुत्र प्रकाश चंद निवासी दिवालहेडी, थाना देवबंद, जिला सहारनपुर के तौर पर हुई। जांच में ये बात सामने आई कि युवक अपनी शादी के लिए लडकी देख रहा था और उसका संपत्ति को लेकर अकसर अपने बडे भाई लोकेंद्र से विवाद रहता था।
लोकेंद्र पतंजलि के पास एक दवा बनाने वाली कंपनी में काम करता है। लोकेंद्र अपनी संपत्ति का बंटवारा चाहता था और साथ ही माली हालत को ठीक करना चाहता था। इसलिए लोकेंद्र अपने भाई को लडकी दिखाने के बहाने हरिद्वार लाया और पथरी रोह पुल के पास उसकी चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसका मोबाइल फोन नहर में फेंक दिया और वहां ये चलता बना। घर वालों को भी योगेंद्र के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई ना ही उन्होंने उसे तलाशने का प्रयास किया।
बाद में जब उसकी शिनाख्त हुई तो तब उन्हें उसकी हत्या के बारे में पता चला। पुलिस ने आरोपी योगेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है साथ ही उसकी निशानदेही पर पुलिस ने चाकू का टूटा हुआ हिस्सा भी बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि घटना में और कोई तो शामिल नहीं इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

Share News