IMG 20201217 WA0011

हरिद्वार में दस साल की बच्ची से पड़ोसी ने की गंदी हरकत, हरिद्वार में भी मृत मिले पक्षी, पढें मुख्य खबरें


विकास कुमार।
हरिद्वार के ज्वालापुर थाना क्षेत्र में दस साल की बच्ची के साथ छेडखानी करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी पडोसी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना ज्वालापुर थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी की है जहां एक महिला किराए पर रहती है और पास ही अपनी दुकान चलाती है। आरोप है कि पडोस में ही किराए पर रहने वाले एक युवक ने उसकी 10 साल की बेटी के साथ छेडखानी की, जिसके बाद बच्ची रोती हुई अपनी मां के पास पहुंची।
परिजन जैसे ही घर पहुंचे तो आरोपी युवक नशे की हालत में घर के बाहर ही खड़ा था और परिजनों को देखकर मौके से भागने लगा। परिजनों और आस—पास के लोगों ने उसे पकड लिया। ज्वालापुर थाना प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपी युवक नवीन जोशी पुत्र ख्याली जोशी निवासी गंगोलीहाट पिथौरागढ़ को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी नशे की हालत में था।

——————
कोरोना से राज्य में 11 की मौत
देहरादून। कोरोना के केस भले ही राज्य में कम हो रहे हैं लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा मंगलवार को दर्ज किया गया है। मंगलवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के कारण 11 लोगों की मौत हो गई। जबकि 186 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। उधर, 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की तैयारियां जोरों पर है। पहले स्वास्थ्य कर्मियों और उसके बाद फ्रंट लाइन वर्कर्स जैसे पुलिस व अन्य विभागों के लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसके बाद बीमार और पचास से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जाना है। इसके लिए प्रदेश में तैयारियां चल रही है।

————
बर्ड फ्लू हरिद्वार में भी मृत मिले कौवे
हरिद्वार: देहरादून और कुमांउ रीजन के बाद हरिद्वार में भी कौवे मरे मिलने की खबर समाने आई है। हरिद्वार के रोशनाबाद और हरिपुल कलां इलाके में कौवे मृत मिलने की सूचना पर वन विभाग की टीम ने मौक का मुआयना किया और दोनों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। वहीं दूसरी ओर शासन स्तर से बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट कर दिया गया है। सोमवार को राज्य में बर्ड फ्लू की पुष्टि हुई थी और इसके बाद पूरे प्रदेश में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया था। साथ ही लोगों को हिदायत दी गई थी कि पक्षी मृत पाए जाने पर तुरंत इसकी सूचना वन विभाग या जिला प्रशासन को दें और खुद ना तो हाथ लगाए और ना ही उनको दबाने या जलाने का काम करें।

————
रेल हादसे की जांच में आप करा सकते हैं बयान दर्ज
हरिद्वार। रेल लाइन के दोहरीकरण के ट्रायल के दौरान मारे गए सीतापुर गांव के चार दोस्तों की मौत के मामले में मजिस्ट्रयल जांच के आदेश के बाद प्रशासन ने अगले पंद्रह दिनों के भीतर घटना के संबंध में लोगों से अपने बयान या संबधित साक्ष्य उपलब्ध कराने की अपील की है। मामले की जांच एसडीएम सदर गोपाल सिंह चौहान कर रहे हैं। गौरतलब है कि लक्सर से हरिद्वार के बीच 120 की स्पीड से ट्रेन को दौडाया गया था। इस हादसे में चार युवकों की रेल से कटने से मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। रेलवे भी अपनी जांच कर रहा है और मजिस्ट्रियल जांच भी कराई जा रही है। इससे पहले सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो—दो लाख रुपए मुआवजा का ऐलान किया था। लेकिन परिजनों ने मुआवजा लेने से मना कर दिया था और घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

————
कुंभ में 749 करोड़ से 166 काम, लाइट एंड साउंड शो भी होगा
देहरादून। कुंभ मेला हरिद्वार के कामों को तेज गति से पूरा करने के लिए मुख्य सचिव ने मेलाधिकारी को आदेश दिए हैं। शासन के मुताबिक 749 करोड़ लागत के कुल 166 कार्यों को अब तक स्वीकृति प्रदान की जा चुकी है। मेलाधिकारी दीपक रावत ने बताया कि कुम्भ मेला की कहानियों का चित्रण, लाईट एण्ड साउण्ड शो, चंडीघाट में आयोजित होने वाले शो और चिर-परिचित आवाज में वॉयस ओवर और बैकग्राउण्ड म्यूजिक आकर्षण का केन्द्र होंगे।

ये भी पढें: प्रीतम​—इंदिरा को बनाया जाए सीएम का चेहरा, हरीश रावत का इमोशनल अत्याचार, क्या—क्या बोले हरीश

————
मकर संक्राति स्नान के लिए ट्रेफिक प्लान जारी
हरिद्वार: दिल्ली-मेरठ-मुजफ्फरनगर-मंगलौर-लँढोरा-लक्सर-जगजीतपुर-दक्षद्वीपी-बैरागी- चमगादड़ टापू पार्किंग/दीनदयाल पार्किंग। सहारनपुर-भगवानपुर-पुहाना-झबरेड़ा-मंगलौर-लँढोरा-लक्सर-जगजीतपुर-दक्षद्वीपी-बैरागी- चमगादड़ टापू पार्किंग/दीनदयाल पार्किंग। नजीबाबाद-चिड़ियापुर-4.2 किमी- गौरीशंकर पार्किंग
देहरादून एवम ऋषिकेश- नेपाली फार्म तिराहा-रायवाला- मोतीचूर पार्किंग/पावनधाम पार्किंग। सभी राज्यों की रोडवेज बसें स्थानीय रोडवेज बस स्टैंड अथवा ऋषिकुल बस स्टैंड पर खड़ी होंगी।भारी/व्यवसायिक वाहनों का कुम्भ मेला क्षेत्र में प्रवेश दिनांक: 13.01.2021 को समय दिन के 1200 बजे से दिनांक: 15.01.2021 समय रात्रि 0800 बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।
आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों पर अपरिहार्य परिस्थितियों के अतिरिक्त कोई भी प्रतिबंध लागू नही रहेगा। स्थानीय वाहन कुछ प्रतिबन्धों के साथ आवागमन कर सकेंगे। शिव मूर्ति तिराहे से लेकर अपर रोड पर भीमगोड़ा बेरियर तक सभी प्रकार के वाहनों के प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा (गंगा सभा/स्थानीय व्यापारी/इस क्षेत्र में रहने वाले नागरिक एवं इस क्षेत्र में कार्य करने वाले व्यक्तियों के दो पहिया वाहनों को प्रतिबंध से मुक्त रखा जाएगा)

————————
आटो में प्रसव पर मजिस्ट्रियल जांच के आदेश
नैनीताल: रानीबाग इलाके में जाम में फंसी महिला के आटो में बच्चे को जन्म देने के मामले में डीएम सविन बंसल ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए है। वहीं पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। एसडीएम नैनीताल को जांच सौंपी गई है। डीएम ने बताया कि सात दिनों के भीतर इस मामले में कोई भी अपने बयान दर्ज करा सकते हैं।

————

WhatsApp Image 2021 01 12 at 17.18.18
महिलाओं ने अवैध शराब के खिलाफ निकाला जुलूस
नैनीताल। बिंदुखत्ता क्षेत्र की महिलाओं ने वहां हो रही अवैध कच्ची शराब की बिक्री और कांग्रेसी नेताओं साथ मारपीट के आरोपी शराब तस्कर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लालकुआ कोतवाली में जबरदस्त प्रदर्शन और घेराव के बाद पुलिस क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन सौंपा। साथ ही पूरे नगर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। महिला नेत्री बीना जोशी ने पुलिस पर शराब माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप लगाया है।

—————
नाबालिग को ले उड़ा यूपी का पेंटर गिरफ्तार
पिथौरागढ़। यूपी के बंदायू से पेंट का काम करने बनबसा पहुंचे पेंटर जितेन्द्र पुत्र खुशी राम, निवासी खैड़ाकिसनी, पोस्ट कुटरा, थाना सआदतगंज को पुलिस ने नाबालिग को बहला कर अपने साथ ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बनबसा के एक स्थानीय परिवार ने आरोप लगाया था कि उसकी नाबालिग बेटी को पेंटर बहला कर ले गया है। पुलिस ने आरोपी को पचपखरियाल हाईवे से गिरफ्तार किया है।

—————
सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत बुधवार को हरिद्वार में
सीएम रावत बुधवार को हरिद्वार में रहेंगे, पहले वो पतंजलि योग ग्राम जाएंगे उसके बाद पतंजलि योगपीठ फेस वन में रहेंगे। इसके लिए शासन स्तर से कार्यक्रम जारी किया गया है। बताया जा रहा है​ कि सीएम अपने निजी कार्यक्रम के तहत हरिद्वार आ रहे हैं। हाल ही में सीएम रावत कोरोना पॉजिटिव आए थे और दिल्ली एम्स में उनका इलाज किया गया था। कुछ दिन पहले ही वो देहरादून लौटे हैं।

Share News