0123

राकेश वालिया फिर चुने गए जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष, ये बताया टारगेट


अंबरीष कुमार।

जिला प्रैस क्लब हरिद्वार रजि. की मध्य हरिद्वार स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित बैठक के दौरान नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। नवगठित कार्यकारिणी में सर्वसम्मति से राकेश वालिया अध्यक्ष, अनिल बिष्ट महामंत्री, नरेंद्र प्रधान वरिष्ठ उपाध्यक्ष, मोहन राजा उपाध्यक्ष, भंवर सिंह व सुमित सैनी सचिव, मनोज कश्यप कोषाध्यक्ष, विक्की सैनी प्रवक्ता, फकीरा खान व राकेश वर्मा संगठन मंत्री, योगेश वर्मा प्रचार मंत्री चुने गए। नवगठित कार्यकारिणी का जिला प्रैस क्लब के सदस्यों ने फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया।
इस अवसर पर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश वालिया ने कहा कि पत्रकारिता लोकतंत्र का अविभाज्य अंग है। पत्रकारों के सामाजिक और आर्थिक हितों का ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि एक समय था जब पत्रकारों को समाचार संकलन के लिए दिक्कतों का सामना करना पडता था और घंटों भटकने के बाद भी मनवांछित परिणाम नहीं मिल पाता था। लेकिन अब पत्रकारों के हितों की लडाई लडी जा रही हैं।  जब से व्यवस्था मेरे हाथ में आई है मैं प्राथमिकता के आधार पर सबका ख्याल रखता हूं और सबका सम्मान व्यवस्था के अनुसार किया जाता है। उन्होंने कहा कि कुंभ 2021 में पत्रकारों के लिए विशेष व्यवस्था होनी चाहिए, इसके लिए अखाडा परिषद सहित विभिन्न धार्मिक संगठनों से वार्ता की जा रही है। प्रशासन से भी पत्रकारों को समाचार संकलन में कोई दिक्कत ना हो इसलिए लिए बात की जाएगी। पत्रकार आज बहुत माली हालत में काम करने को मजबूर हैं। अगर हम उनका ख्याल नही रखेंगे तो पत्रकारों के सामने जीवन यापन का संकट गहरा जाएगा। उन्होंने कहा कि पत्रकार हितों के संरक्षण व उनकी सुरक्षा के लिए पत्रकार आयोग के गठन के लिए जल्द ही जिला प्रैस क्लब का एक प्रतिनिधिमण्डल प्रदेश के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर ज्ञापन प्रस्तुत करेगा।
महामंत्री अनिल बिष्ट ने कहा कि ज्ञान और विचारों को समीक्षात्मक टिप्पणीयों के साथ शब्द, ध्वनि तथा चित्रों के माध्यम से जन जन तक पहुंचाना ही पत्रकारिता का उद्देश्य है। पत्रकारिता वह विधा है जिसमें सभी प्रकार के कार्यो, कर्तव्यों व लक्ष्यों का विवेचन होता है। उन्होंने कहा कि जिले के सभी पत्रकारों को संगठित कर संगठन को मजबूत कर पत्रकारों के हितों की रक्षा की जाएगी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र प्रधान, प्रवक्ता विक्की सैनी व कोषाध्यक्ष मनोज कश्यप ने संयुक्त रूप से कहा कि पत्रकारिता समय के साथ दिग्दर्शिका और नियामिका है। जो विशिष्ट देश काल और परिस्थिति के आधार पर तथ्यों एवं परोक्ष मूल्य का संदर्भ प्रस्तुत करती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता वह धर्म है जिसमें पत्रकार तत्कालीक घटनाओं और समस्याओं का अधिक सही एवं निष्पक्ष विवरण पाठक के समक्ष प्रस्तुत करता है। उन्होंने कहा कि जिला प्रैस क्लब पत्रकारों की अग्रणी संस्था है। जो समय समय पर पत्रकारों की समस्याओं व उनके हितों के संरक्षण के लिए आवाज उठाती है। बैठक में अमरीश कुमार, राजेश कुमार, मुमताज आलम, नौशाद खान, सनोज कश्यप, निशांत चैधरी, हिमांशु वालिया आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Share News