IMG 20211024 WA0042

बास्केटबॉल प्रतियोगिता में देहरादून के लड़के-लड़कियां चमके, दोनों ही वर्ग में जीता फाइनल


विकास कुमार।

डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन हरिद्वार के बैनर तले राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में देहरादून की टीमों ने बालक और बालिका वर्ग में शानदार जीत दर्ज की। रविवार को हरिद्वार में सेमीफाइनल मुकाबलों में देहरादून की टीमें फाइनल में पहुंची और इसके बाद फाइनल मुकाबलों में भी नैनीताल और रुड़की की टीमों को हराते हुए देहरादून की टीमों ने बालक और बालिका दोनों ही वर्ग में जीत दर्ज की।

IMG 20211024 WA0043

एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विकास तिवारी ने बताया कि तीसरे दिन कई कई रोचक मुकाबले खेले गए। बालक वर्ग में पहला सेमीफाइनल देहरादून और हरिद्वार के बीच खेला गया, जिसमें देहरादून ने हरिद्वार को कड़े मुकाबले 45 ,43 मात देकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। दूसरा सेमी फाइनल मैच रुड़की और नैनीताल के बीच खेला गया जिसमें 53, 42 से नैनीताल ने जीत दर्ज की।

IMG 20211024 WA0044

बालिका वर्ग में हरिद्वार और देहरादून के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया जिसमें 22, 18 से देहरादून विजयी रहा। बालिका वर्ग में दूसरा सेमीफाइनल मैच नैनीताल और पौड़ी के बीच खेला गया। यहां 28 ,22 से नैनीताल की टीम ने जीत दर्ज की और फाइनल में अपनी जगह बनाई। बालक वर्ग में फाइनल मैच देहरादून और रुड़की के बीच खेला गया जिसमें 59,33 से देहरादून ने जीत दर्ज की। बालिका वर्ग में फाइनल मैच देहरादून और नैनीताल के बीच खेला गया। इसमें देहरादून ने कड़े मुकाबले के साथ रुड़की को 32 ,26 से हराकर ट्रॉफी को अपने नाम किया। बालक एवं बालिका वर्ग में दोनों ग्रुपों में चैंपियन देहरादून रहा।

बास्केटबॉल एसोसिएशन के सचिव संजय चौहान ने बताया कि चयनित टीम राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में नगर पालिका शिवालिक नगर के चेयरमैन राजीव शर्मा ने कहा कि जो टीम विजय हुई है उसको भी बधाई देते हैं और जो टीम रनर अप रही है उसके वे अगली बार जीत की अग्रिम शुभकामनाएं देते हैं। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के खिलाड़ियों में बहुत प्रतिभा है। यह इन 3 दिनों के आयोजन में देखने में आया है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपनी ओर से सकारात्मक मदद का आश्वासन दिया और अपनी शिवालिक नगर पालिका में जल्द ही एक बॉस्केटबॉल कोर्ट बनाने की भी घोषणा की।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से बास्केटबॉल एसोशिएशन के अध्यक्ष संजय चतुर्वेदी, उपाध्यक्ष विकास तिवारी, दीपक जोशी, ललित नैयर, शैलेश मोदी, सुखबीर सिंह केआरल वाले, डीपीएस के उप प्रधानाचार्य परविंदर सिंह, शिवम अहूजा, कार्तिकेय, लक्ष्य, प्रशांत आदि मौजूद रहे।

Share News