Kumbh mela Haridwar 2021

हरिद्वार और ​ऋषिकेश में शराब की ये दुकानें हो जाएंगी बंद, सीएम रावत ने की घोषणा

विकास कुमार।
विश्व हिंदू परिषद के कार्यक्रम में भाग लेने हरिद्वार पहुंचे सीएम तीरथ सिंह रावत ने कुंभ क्षेत्र को शराब मुक्त बनाने का ऐलान किया है। हरिद्वार के कुंभ क्षेत्र में रानीपुर झाल ज्वालापुर, कनखल जगजीतपुर, रायवाला और मुनिकी रेती इलाके में स्थित सरकारी शराब की दुकानें आती है। लिहाजा, सीएम के आदेश के बाद ये माना जा रहा है कि जल्द ही ये दुकानें पूरी तरह बंद हो जाएगी। वहीं जिलाधिकारी सी रविशंकर ने इस पर कहा कि इस तरह की घोषणा हुई है आदेश क्या आता है इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

————————————————————
भक्तों के साथ पुलिस कर रही है गलत बर्ताव
एसएमजेएन कॉलेज में चल रहे कार्यक्रम में अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने सीएम रावत के सामने सरेआम कहा कि कुंभ मेला पुलिस बार्डर पर भक्तों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रही है। इस तरह की शिकायतें मिल रही है। उन्होंने कहा कि जिन भक्तों के पास कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट नहीं है, उनको लौटाया जा रहा है। इस तरह की व्यवस्था की जानी चाहिए कि कोई भक्त वापस ना जाए। उन्होंने कहा कि

——————————————————
देवस्थानक बोर्ड में शामिल 51 मंदिरों पर पुनर्विचार होगा
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सप्तसरोवर, हरिद्वार में विश्व हिंदू परिषद के केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल उपवेशन में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कुंभ की आस्था से कोई समझौता नहीं किया जायेगा। कुंभ क्षेत्र में शराब की दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी। सबके हक-हकूकों का पूरा ध्यान रखा जायेगा। उन्होंने कहा कि चार धामों के बारे में शंकराचार्यों द्वारा प्राचीन काल से जो व्यवस्था की गई है उसका पूरी तरह पालन किया जाएगा, उसमें कोई छेड़छाड़ नहीं होगी। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार में होने वाले अगले कुंभ के लिए 2010 एवं 2021 कुंभ के अनुसार चिन्हित भूमि के अनुरूप अखाड़ों, शंकराचार्यों, महामंडलेश्वर और संत समाज के लिए अभी से भूमि चिन्हित की जाएगी। इसके लिए डिजिटल प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!