home minister amit shah air inspection in affected areas of uttarakhand with cm

उत्तराखण्ड आपदा: मृतकों की संख्या 64 हुई, गृह मंत्री ने प्रभावित क्षेत्रों का लिया जायजा, ये सब कहा

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड में अतिवर्षा के बाद आई आपदा में अब तक साठ लोगों की जानें चली गई है। जबकि विभिन्न जनपदों में 11 लोग घायल हुए हैं। उधर, गृह मंत्री अमित शाह ने सीएम पुष्कर सिंह धामी के साथ आपदा से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। वहीं अधिकारियों के साथ बैठक में उन्होंने राज्य सरकार के प्रयासों और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की समझबूझ की सराहना की। वहीं नुकसान से हुए आंकलन करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।
सबसे ज्यादा मौतें नैनीताल जनपद में दर्ज की गई हैं यहां अब तक 34 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। जबकि 3400 से अधिक लोगों को बचाया गया। वहीं आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह बुधवार रात उत्तराखण्ड पहुंच गए थे। गुरुवार सुबह उन्होंने सीएम पुष्कम सिंह धामी व अन्य नेताओं के साथ आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई दौरा किया।
करीब दो घंटे के जायजे के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैंने तबाही के हालात देखे। भारत सरकार की ओर से चेतावनी मिलने के बाद उत्तराखंड में आपदा से कम नुकसान हुआ है। अलर्ट पर रहने के कारण जनहानि कम हुई है। क्योंकि हमने पहले ही तैयारी कर ली थी। शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सूझबूझ से काम किया। सभी एजेंसियों ने समय पर अपना काम किया। चारधाम यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रोका गया। इस वजह से चारधाम यात्रा में किसी यात्री की मौत नहीं हुई। उन्होंने कहा कि केंद्र पूरी तरह से उत्तराखण्ड के साथ खडा है और राज्य सरकार ने आपदा के इस कठिन समय में बेहतर काम किया है और यात्रियों के लिए अच्छी व्यवस्था की है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!