Haridwar Covid Helpline

हरिद्वार कोविड हेल्पलाइ शुरु, दस वेंटिलेटर के साथ 150 बेड का अस्पताल तैयार, कैसे करें प्रयोग

विकास कुमार।
कुंभ मेले के लिए बने 150 बेड के बेस अस्पताल को मंगलवार से कोविड केयर हेल्थ सेंटर के तौर पर शुरु कर दिया गया है। इसमें दस वेंटिलेंटर भी है और आक्सीजन बैड भी हैं। खास बात ये है कि इस अस्पताल की देखरेख बाबा रामदेव करेंगे जो मरीजों और स्टॉफ को खाना, साफ सफाई और अन्य पौष्टिक आहार उपलब्ध कराएंगे। इससे मरीजों को फायदा होगा। चूंकि प्रशासन द्वारा संचालित मेला और बाबा बर्फानी अस्पताल में व्यवस्थाओं का बहुत बुरा हाल है। सीएम तीरथ सिंह रावत और बाबा रामदेव ने मंगलवार को इसका विधिवित शुरुभारंभ किया।

::::::::::::::::::::
क्या—क्या है अस्पताल में
सीएम तीरथ सिंह रावत ने बताया कि सरकार द्वारा बेस चिकित्सालय हरिद्वार में मरीजों को बड़ी राहत देते हुए 140 बेड्स तथा 10 इमरजेंसी बेड, 04 बाइपैप मशीन 10 वेंटिलेटर बाइपैप के साथ, निशुल्क दवाईंयां, रक्त जांच जिसमें सीआरपी, इएसआर आदि शामिल हैं पूर्णंतया निशुल्क होंगी। 80 आॅक्सीजन कंसन्टेªटर, पीएएस सिस्टम की व्यवस्था 15 मल्टी पैरामाॅनीटर, आॅक्सीजन स्पोर्ट की भी चिकित्सालय में व्यवथा रहेगी।
स्वामी रामदेव ने कहा कि पतंजली योगपीठ इस अस्पताल में स्टाफ तथा स्वच्छक स्टाफ व उसकी फीस, उनके रहने ठहरने की व्यवस्था, भोजन, फल तथा सूखे मेवा, मेंटीनेंस की व्यवस्था उपलब्ध करायेगा।

::::::::::::::::::::::::::
जिला प्रशासन ने शुरु की हरिद्वार कोविड हेल्पलाइन
इसके जरिए हरिद्वार के सभी असपतालों में बेड की व्यवस्था जान पाएंगे। साथ ही अस्पताल में पंजीकरण भी कर पाएंगे। वहीं एंबुलेंस आन की सुविधा भी मिल पाएंगी। इसके अलावा अन्य कोई भी परेशानी होने पर हरिद्वार कोविड हेल्पलाइन की मदद लेने का जिला प्रशासन ने दावा किया है।

Haridwar Covid Helpline
इन नबंरों पर कॉल कर या वेबसाइट पर लागइन कर कर सकते हैं प्रयोग

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!