indian railways f1eff40a b6df 11e6 b935 511f3378ef5e

ट्रेन में बम की झूठी सूचना पर दो घंटे हांफती रही पुलिस, देहरादून से चढा था युवक


चंद्रशेखर जोशी।
देहरादून से पुरी जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस में बम की झूठी सूचना देने पर आरपीएफ, जीआरपी और सिविल पुलिस के अफसरों—जवानों ने पूरी ट्रेन को खंगाल डाला। इस दौरान ट्रेन दो घंटे से ज्यादा रूकी रही। बताया जा रहा है कि युवक देहरादून से ट्रेन में चढा था और बिना टिकट होने के कारण पकडे जाने से बचने के लिए उसने ट्रेन में ये झूठी अफवाह फैलाई। वहीं आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।
आरपीएफ के मुताबिक आरोपी युवक की शिनाख्त एनएस जेकब के तौर पर हुई है। रूडकी से निकलते ही जब चेंकिग होने लगी तो युवक सीधे ऐसी कोच में घुस गया और वहां उसने ट्रेन में बम होने की झूठी अफवाह उडा दी। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने आला अधिकारियों को सूचना दी। वहीं ट्रेन को टपरी रेलवे स्टेशन पर रोक लिया गया। यहां सहारनपुर पुलिस​ भी बम निरोधी दस्ते के साथ पहुंच गई।
युवक से पूछताछ के बाद पूरी ट्रेन की तलाशी की गई। इस दौरान दो घंटे तक ट्रेन को रोका गया और दूसरे ट्रेनों के यातायात पर भी इसका असर पडा। बाद में कोई आपत्तिजनक वस्तु ना मिलने पर युवक से दोबारा पूछताछ की गई। तो पता चला कि युवक बिना टिकट के गाडी में चढा था और बचने के लिए उसने ये अफवाह उडाई थी।

Share News