Haridwar Panchayat elections meeting held by cdo prateek jain

पंचायत चुनाव को लेकर अब हरिद्वार में अफसरों की हुई बैठक, लिया गया ये फैसला

अतहर अंसारी।
हरिद्वार पंचायत चुनाव को लेकर सरकार के न्यायिक आयोग की शरण में जाने के फैसले के बाद अब हरिद्वार में पंचायत चुनाव के लिए अफसरों ने कसरत तेज कर दी है। मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन ने गुरुवार को रोशनाबाद में तमाम अफसरों की मीटिंग ली और चुनाव के लिए तैयार रहने के लिए निर्देश दिए।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि हरिद्वार में 06 विकास खण्डों के अन्तर्गत 318 ग्राम पंचायत 3722 ग्राम पंचायत सदस्य 221 क्षेत्र पंचायत सदस्य 44 जिला पंचायत सदस्य के पदों/स्थानों का निर्वाचन सम्पन्न करवाया जाना है, जनपद में एक चरण में मतदान सम्पन्न करवाया जाना प्रस्तावित है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बैठक में यह भी बताया कि जनपद हरिद्वार के पंचायत निर्वाचन हेतु 1491 मतदान स्थल स्थापित किये गये है, जिसमें मतदान हेतु लगभग 9000 कार्मिकों की आवश्यकता के अनुसार कार्यवाही की जा रही है, जनपद में लगभग 17 जोन 138 सेक्टर बनाये जायेंगे, जिला पंचायत सदस्यों का नामांकन से प्रतीक आवंटन तक की कार्यवाही जिला पंचायत मुख्यालय में सम्पन्न की जायेगी।
मुख्य विकास अधिकारी ने आगे बताया कि प्रधान ग्राम पंचायत सदस्य ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायतों का नामांकन से प्रतीक आवंटन तथा मतदान एवं मतगणना सम्बन्धित कार्य विकास खण्ड मुख्यालय में की जायेगी। उन्होंने यह भी बताया कि जनपद हरिद्वार के निर्वाचन को सम्पन्न करवाने हेतु 24 नोडल अधिकारी तथा 40 प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये गये हैं, पंचायत निर्वाचन हेतु लगभग 550 वाहनों की आवश्यकता होगी।

खबरों को व्हाट्सएप पर पाने के लिए हमारे ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!