Haridwar News जन नेता: स्कूटी पर सवार होकर शहर में निकले डा. निशंक, अस्पतालों का किया निरीक्षण

Haridwar News जन नेता: स्कूटी पर सवार होकर शहर में निकले डा. निशंक, अस्पतालों का किया निरीक्षण


Haridwar News

रतनमणी डोभाल। Haridwar News
डेंगू में अस्पतालों की व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सांसद और पूर्व शिक्षा मंत्री डा. रमेश पोखरियाल निशंक बुधवार सुबह स्कूटी पर सवार होकर अस्पताल पहुंचे और वहां व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान कर्मचारियों में हडकंप मच गया। वहीं डा. निशंक ने सीएमएस डा. राजेश गुप्ता को सख्त हिदायत दी कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और व्यवस्थाओं को चाक चौबंद रखा जाना चाहिए ताकि मरीजों को कोई दिक्कत ना हो। इसके अलावा उन्होंने ब्लड बैंक में भी व्यवस्थाओं को जांचा और कर्मचारियों की हौंसला अफजाई भी की। Haridwar News


डॉक्टर निशंक ने बुधवार को अपनी चिरपादित शैली में पुराने मित्र व वरिष्ठ सहयोगी गोपाल रावत के साथ स्कूटी में लगभग 4 घंटे तक नगर के विभिन्न क्षेत्रों में घूमते रहे। इस दौरान वे बिरला घाट ,श्रवण नाथ नगर, ब्रह्मपुरी, मेला चिकित्सालय सहित कई स्थानों पर पहुंचे और जनसंपर्क करते हुए स्थानीय नागरिकों, दुकानदारों से अंतरंग बातचीत की। Haridwar News

WhatsApp Image 2023 10 04 at 15.30.47


इस दौरान पैदल भ्रमण करते हुए डॉक्टर निशंक ने कई मंदिर एवं आश्रमों में संतों से मुलाकात कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। डॉक्टर निशंक सवेरे करीब 7:00 बजे बिना किसी लाव लश्कर के एवं सुरक्षा गार्ड के बिना डैम कोठी से स्कूटी से भ्रमण के लिए अपने वरिष्ठ सहयोगी गोपाल रावत के साथ निकले।

सर्वप्रथम डॉक्टर निशंक बिरला घाट स्थित पौराणिक मंदिर श्री दुःख हरण हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर के महंत उत्तम गिरी ने उन्हें बजरंग बली की पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्रदान किया। मंदिर में मौजूद डॉक्टर जितेंद्र यादव, ओमप्रकाश, बालू, दिनेश आदि ने माल्यार्पण कर उनका स्वागत किया।

Haridwar News

WhatsApp Image 2023 10 04 at 15.30.49


डॉक्टर निशंक ने मंदिर के निकट स्थित दुकानदारों से संपर्क कर उनका हाल-चाल जाना और उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया ।यहां से वे प्राचीन गंगा मंदिर जिसकी स्थापना श्री कांची काम कोठी के जगदगुरु शंकराचार्य स्वामी जयेंद्र सरस्वती ने सन 1980 के दशक में की थी, में पूजा अर्चना करके प्रसाद प्राप्त कर आशीर्वाद लिया । Haridwar News

इसके बाद नगर के प्रसिद्ध मंदिर भोलागिरी आश्रम पहुंचकर आश्रम के परमध्यक्ष स्वामी तेजानंद गिरि व उनके शिष्य नित्य बोधानंद गिरी, सुनील ब्रह्मचारी, दीपक गिरी आदि से भेंट की। वह संस्थापक महंत स्वामी भोला गिरी महाराज की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की ।आश्रम में विभिन्न श्रद्धालुओं और सन्यासियों से मिलने के पश्चात डॉ निशंक अत्यंत दुर्लभ श्रेणी के संत बीट रागी टाट वाले बाबा की समाधि स्थल बिरला घाट पहुंचे, जहां उन्होंने बाबा को नमन करते हुए मां गंगा की पूजा अर्चना की ।

WhatsApp Image 2023 10 04 at 15.30.48 1


डॉक्टर निशंक स्थानीय नागरिकों यात्रियों व व्यापारियों से वार्ता करते हुए पैदल ही भ्रमण करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं से भी बातचीत कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करते चले चल रहे थे । उन्होंने वार्ड 10 के अध्यक्ष सचिन डबराल के निवास स्थान पर पहुंचकर विचार विमर्श किया ।यहां पर ओबीसी कार्यकर्ता विनय प्रजापति ,पूर्व सभासद विजय शर्मा, वर्तमान पार्षद विनीत जौली,लखेरा आदि से भेंट की।

यहां से डॉक्टर निशंक राजकीय मेला चिकित्सालय पहुंचे ,जहां उन्होंने रक्तदान कर रहे हैं लोगों का हौसला बढ़ाया और प्रमाण पत्र भी वितरित किए ।उन्होंने सीएमएस डॉक्टर राजेश गुप्ता ,चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेरा व अन्य स्टाफ के साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने डेंगू के मरीजों से मुलाकात कर उनके व्यवस्था की जानकारी ली तथा डेंगू से निपटने के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का व्यापक निरीक्षण किया ।उन्होंने आपातकालीन कक्ष, ब्लड बैंक आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने आपातकालीन कक्ष, ब्लड बैंक आदि का दौरा किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्हें बताया गया कि महिला चिकित्सालय में प्रशिक्षित स्टाफ और विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी है जिस कारण रोगियों को रोगियों के साथ-साथ प्रबंधन को भी काफी दिक्कतें उठानी पड़ रही है ।

a04ce9d8 1bbf 49f5 8ed3 30aa5a99dbfc


इस पर डॉक्टर निशंक ने अस्पताल से ही सचिव डॉक्टर आर राजेश कुमार व महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ विनीत शाहा से फोन पर वार्ता की। उन्होंने दोनों को विस्तृत निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल में 29 डॉक्टर के सापेक्ष मात्र 16 डॉक्टर ही कार्यरत है। हरिद्वार जनपद जनसंख्या की दृष्टि से पूरे उत्तराखंड में सबसे बड़ा जिला है। इसलिए यहां पर चिकित्सा सुविधा निश्चित मांगों से भी अधिक होना चाहिए ।उन्होंने तुरंत चिकित्सकों की तैनाती किए जाने तथा सभी आवश्यक सुविधाएं अभिलंब सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।लगभग चार घंटे के भ्रमण के बाद डॉक्टर निशंक स्कूटी से वापस डैम कोठी पहुंचे। इस दौरान भाजपा के कई वरिष्ठ पदाधिकारियो के साथ-साथ मंडल अध्यक्ष तरुण नैय्यर सहित अन्य उनके साथ मौजूद रहे।

Share News