Daughter in law of congress leader found dead

कांग्रेस नेत्री सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा, पुत्रवधु की मौत का मामला

adv.

विकास कुमार।
कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री पूनम भगत की पुत्रवधु याशिका गौतम की संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। इसमें कांग्रेस नेत्री पूनम भगत, याशिका के पति शिवम भगत, दूसरे बेटे सौभाग्य भगत और एक अन्य कार्तिक वशिष्ठ के नाम लिखे हैं। परिजनों ने इन चारों पर ही दहेज में आडी कार ना देने के कारण याशिका की हत्या करने का आरोप लगाया है। हालांकि पुलिस को अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं मिली है और आगे की जांच इस बात पर ही निर्भर करेगी की पोस्टमार्टम में डॉक्टरों ने मौत का कारण क्या लिखा है। हालांकि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौत फांसी के कारण हुई बताई जा रही है जबकि विसरा आगे की जांच के लिए सुरक्षित रख लिया गया है। ज्वालापुर केातवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि याशिका गौतम के परिजनों ने आरोप लगाया कि शादी में चालीस लाख रुपए खर्च किए गए थे लेकिन शादी के बाद से ही पूनम भगत और उनके बेटे आडी कार को लेकर याशिका को परेशान कर रहे थे।
कुछ दिन पहले याशिका को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया था और याशिका का इलाज देवभूमि अस्पताल में चला था। लेकिन बाद में हाथ पैर जोड कर याशिका को दोबारा घर ले गए थे। याशिका ने एक दिन पहले ही अपनी घर फोन कर दोबारा से परेशान करने की बात कही थी। लेकिन अगले ही दिन उसकी लाश घर में मिली। परिजनों का आरोप है कि द​हेज के कारण ही उसकी हत्या की गई है। पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 बी में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। वहीं परिजनों ने रात में ही पोस्टमार्टम कराने के बाद याशिका का अंतिम संस्कार कनखल शमशान घाट में कर दिया था।

:::::::::::::::::
पति हिरासत में बाकी फरार
वहीं याशिका गौतम की संदिग्ध मौत के बाद हत्या का मुकदमा दर्ज हो गया है। वहीं पुलिस ने शिवम भगत को हिरासत में लिया हुआ है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी की जा सकती है। लेकिन बाकी लोगों का अभी पता नहीं है। पुलिस के मुताबिक पूनम भगत और सौभाग्य भगत से अभी कोई संपर्क नहीं हो पाया है। जल्द ही पुलिस अपनी जांच आगे बढाएगी।

नोट: खबरों को व्हट्सएप पर पाने और देने के संपर्क करें: 8267937117

Share News
error: Content is protected !!