Property in Haridwar Sahara India project

नेताजी गुट की दूसरी डील भी हुई कैंसिल, करोड़ों फंसे, साख दांव पर Property in Haridwar


रतनमणी डोभाल। Property in Haridwar
हरिद्वार के प्रोपर्टी कारोबारियों के नेताजी गुट को पिछले एक साल में दूसरा बडा झटका लगा है। इससे नेताजी गुट की साख पर सवाल खडे होने शुरु हो गए हैं। फिलहाल राजनीति में भी किनारे चल रहे नेताजी गुट की सहारा डील पर रोक लगने के बाद हरिद्वार और देहरादून के कई बड़े फाइनेंसरों के करोड़ों रुपए फंस गए हैं। वहीं ये गुट जो करोड़ों के वारे न्यारे करना चाह रहा था उस पर भी पानी फिर गया है। दूसरी डील कौन सी है जिस पर बात नहीं बन पाई थी।

—————————————————
सहारा इंडिया से पहले ये डील हुई थी कैंसिल Property in Haridwar
जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पांडेय ने बहादराबाद में ​मौजूद करोड़ों रुपए की भूमि पर की जा रही प्लाटिंग पर रोक लगा दी है। हालांकि ये जमीन करीब पांच सौ बीघा से अधिक है। लेकिन करीब सौ बीघा जमीन पर प्लाटिंग की गई थी। इसमें से पचास फीसदी बेच दी गई थी। जिसमें करोडों रुपए का इनवेस्ट हुआ था अब ये सारा पैसा फंस गया है।

हालांकि सहारा इंडिया से पहले नेताजी गुट ने हरिद्वार तहसील के सामने हिंदुजा ग्रुप की जमीन पर भी डील की थी। लेकिन बाद में विभिन्न कारणों से ये डील भी सिरे नहीं चढ पाई थी। दोनों ही डील खटाई में पडने से इस ग्रुप को नुकसान हुआ तो अलग है लेकिन इस ग्रुप की साख पर भी बट्टा लगा है। हालां​कि अब फाइनेंसरों के समझाने का प्रयास किया जा रहा है और दिलासा दी जा रही है कि जल्द ही रोक हट जाएगी और फिर अच्छे दिन आएंगे।

————————————————
सहारा इंडिया जमीन पर क्यों लगी रोक Property in Haridwar
जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने अपने आदेश में बताया कि इस जमीन को लोगों के पैसे से​ निवेश कर खरीदा गया था लेकिन अब सहारा इंडिया इनका पैसा नहीं लौटा रही है। इसलिए प्रश्नगत संपत्ति को बेचा नहीं जा सकता है। इसीलिए इस जमीन के क्रय विक्रय पर पूरी तरह रोक लगाई है। इस मामले की जांच एसडीएम हरिद्वार ने की थी। Property in Haridwar

Property in Haridwar Sahara India project
Property in Haridwar Sahara India project
Share News