former CM Trivendra Singh Rawat

कुंभ मेला: पुराने मुखिया ने इस मामले को लेकर गंभीर​ता दिखाने की दी नसीहत

adv

विकास कुमार।
सीएम की कुर्सी जाने के बाद पहली बार हरिद्वार पहुंचे पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने नए सीएम की उस घोषणा पर बयान दिया है जिसमें कुंभ में आने के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को खत्म करने की बात की गई थी। वरिष्ठ पत्रकार सुनील दत्त पांडे ने सवाल किया कि त्रिवेंद्र सरकार ने कोरोना को लेकर बहुत सख्ती की थी जबकि नए सीएम ने कोरोना रिपोर्ट और रजिस्ट्रेशन पर छूट देने की बात की है।
जवाब में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है और इसे गंभीरता से लेने की आवश्यकता है। कोरोना के मामले फिर से बढने लगे हैं और पहले तीन राज्यों में चिंताजनक स्थिति थी जबकि अब ये सात राज्यों में चिंताजनक हालात बने हुए हैं। इसलिए ये जिम्मेदारी हम सभी की है कि सावधानी से काम लिया जाए।
उन्होंने कहा कि हालांकि वैक्सीन आ चुकी है लेकिन एंटी बॉडी बनने में भी 42 दिन का समय लगता है। यही नहीं वैक्सीन की उपलब्धता और जागरुकता भी एक चुनौती है। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में वैक्सीनेशन कार्यक्रम बडे स्तर पर चल रहा है। लेकिन लोग वैक्सीन लगवाने नहीं जा रहे हैं। अस्पताल में वैक्सीन 200 मिल रही है जबकि 150 या 160 लोग ही वैक्सीन लगवाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुंभ को देखते हुए गंभीरता से काम लेने की आवश्यकता है। विशेषज्ञों ने भी ऐसी ही बात कही है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!