Rishabh Pant car accident in Haridwar how car caught fire within a few seconds

टकराते ही आग का गोला कैसे बन गई ऋषभ पंत की कार, ये है संभावना, पुलिस करेगी जांच


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
क्रिकेटर ऋषभ पंत की मर्सि​टीज जीएल कार दुघर्टना के चंद सैंकड में ही आग का गोला कैसे बन गई। आग लगने के क्या कारण हो सकते हैं। क्या कार का पेट्रोल टैंक लीकेज हुआ या​ फिर कोई ओर कारण आग लगने का रहा है। इस बारे में पुलिस जांच करने की बात कह रही है। लेकिन, शुरुआती जांच और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक कार ने पलटते ही आग पकड ली और ऋषभ पंत को कार का शीशा तोडकर निकालना पडा। Rishabh Pant car accident in Haridwar how car caught fire within a few seconds

——————————————
ऋषभ पंत ने क्या बताया
मौके पर पहुंचे मंगलौर कोतवाल मनोज मैनवाल ने बताया कि ऋषभ पंत घायल थे और उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि उनकी आंख लग गई थी, जिस कारण उनकी कार डिवाइडर से टकराकर करीब सौ मीटर की दूरी पर जाकर पलटी। कार में तुरंत आग लग गई थी। ऋषभ पंत को हरियाणा रोडवेज की बस के चालक/परिचालक ने निकाला। हालांकि आग कार के अंदर से लगना शुरु हुई या कार के नीचे से इस बारे में अभी ऋषभ पंत से बात नहीं हो पाई।

—————————————
टैंक लीकेज के नहीं मिल सबूत, इलेक्ट्रिक फायरिंग हो सकता है कारण
आमतौर पर कार में आग लगने के दो प्रमुख कारण होते हैं। पहला फ्यूल टैंक का लीक होना और दूसरा इलेक्ट्रिक वायरिंग में आग लगने से होता है। अमूमन टैंक लीक होने पर आग कार के नीचे से लगती है जबकि इलेक्ट्रिक फायर कार के अंदर से शुरु होती है। ऋषभ पंत की कार जहां दुर्घटनाग्रस्त हुई वहां पुलिस और प्रत्य​क्षदर्शियों को टैंक लीक होने जैसे सबूत नहीं मिले हैं। हालांकि जांच के बाद ही आग लगने के कारण साफ हो पाएंगे। वरिष्ठ अपराध संवाददाता कुणाल दरगन बताते हैं कि शुरुआती बयानों के आधार पर आग इलेक्ट्रिक वायरिंग के कारण लगने की प्रबल संभावना है। क्योंकि फ्यूल टैंक मर्सिडीज जैसी गाडियों का लीक होना आसान नहीं होता है। पहले भी जब इस तरह की कारों में आग की घटनाएं हुई है तो उसका कारण इलेक्ट्रिक रहा है।

Read This Also : Rishabh Pant Accident: सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल, देखें सारे वीडियो, क्या है लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Pant car accident in Haridwar how car caught fire within a few seconds
Rishabh Pant car accident in Haridwar how car caught fire within a few seconds
Share News