Property in Haridwar Property boom will come in Haridwar in 2023

अच्छी खबर: नए साल में प्रोपर्टी कारोबार मारेगा छलांग, आ रहे हैं नए प्रोजेक्ट, क्या बोले एक्सपर्ट


चंद्रशेखर जोशी/विकास कुमार।
पहले नोटबंदी औ​र फिर कोरोना की मार से बेहाल प्रोपर्टी कारोबार ने हरिद्वार में साल 2022 के अंत में तेजी दिखाई। लेकिन नए साल पर हरिद्वार का प्रोपर्टी कारोबार कैसा रहने वाला है और वो कौन से बडे प्रोजेक्ट है जिनको लेकर प्रोपर्टी कारोबारियों में आस जगी है जो नए साल पर प्रोपर्टी कारोबार में जबरदस्त तेजी आने की ओर संकेत कर रहा है। साथ ही वो कौन से इलाके हैं जहां सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है। इस बारे में हमने एक्सपर्ट से बात की। Property in Haridwar Property boom will come in Haridwar in 2023

—————————————
इन नए प्रोजेक्टों से जगी आस
प्रोपर्टी एक्सपर्ट और देव बिल्डर के प्रमुख विकास अग्रवाल ने बताया कि 2022 के मध्य से लेकर अंत तक प्रोपर्टी कारोबार में तेजी देखने को मिली। इसके पीछे हरिद्वार में कुछ बडे प्रोजेक्ट आना भी रहा। मेडिकल कॉलेज और रिंग रोड के अलावा हरिद्वार में तीन नए शहरों का निर्माण, बहादराबाद में एयरपोर्ट और हैलीपॉड की फाइलों पर भी जमीन चयन होने के बाद काम चल रहा है। इसके अलावा खानपुर में सिडकुल प्रस्तावित है। बहादराबाद और अन्य जगह में जमीन एक्वायर करने के लिए पैसा किसानों को मिलेगा तो वो जमीन में ही इनवेस्ट होगा जिसका फायदा यहां के प्रोपर्टी कारोबार को होगा। इसके अलावा हरिद्वार में नई हाउसिंग सोसायटी और कॉलोनियों बडी तेजी से विकसित हो रही है। क्योंकि स्थानीय लोगों के अलावा बाहर के लोग भी यहां इनवेस्ट कर रहे है। जो नए साल में ओर तेजी से बढेगा।

———————————————
कौन से इलाकों में तेजी देखने को मिलेगी
प्रोपर्टी एक्सपर्ट सुनील अरोडा ने बताया कि इस वक्त सबसे ज्यादा प्रोपर्टी खरीदना कनखल से लक्सर वाली बेल्ट पर फायदे का सौदा साबित हो रहा है। यहां लोग भविष्य को देखते हुए इनवेस्ट कर रहे हैं। सबसे ज्यादा कॉलोनियों को भी यहीं विकसित हो रही है। हालांकि अधिकतर हरिद्वार रुडकी विकास प्राधिकरण से एप्रूव नहीं है लेकिन कई एप्रूव भी है, जहां इनवेस्ट करना चाहिए। जमालपुर, जगजीतपुर, मिश्रपुर, सराय, बहादराबाद और श्यामपुर के इलाकों में रहने और इनेस्ट के लिए प्रोपर्टी खरीदना सबसे फायदेमंद है। आने वाले सालों में हो सकता है 2023 में ही प्रोपर्टी के रेट आसमान छू जाएंगे। इसलिए अगर आप प्रोपर्टी में इनवेस्ट करना चाह रहे हैं तो सोचना के बजाए जल्द से जल्द देखभाल के समझ के इनवेस्ट कर दे। ऐसा ना हो कि आप बाद में हाथ मलते रह जाए।

——————————————
दिल्ली—एनसीआर और पर्वतीय समाज की पसंद बना हरिद्वार
प्रोपर्टी एक्सपर्ट भरत तनेजा ने बताया कि गंगा किनारे बसे हरिद्वार में वातावरण अच्छा होने और हाईवे बनने के बाद नए सुविधाओं के विस्तार के चलते बाहर के लोग प्रोपर्टी खरीद रहे हैं। इनमें दिल्ली एनसीआर के लोग भी बडे पैमाने पर इनवेस्ट कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोग भी जगजीतपुर—लक्सर बेल्ट पर प्रोपर्टी खरीद रहे हैं। इससे प्रोपर्टी कारोबार में तेजी आई है। नए साल में इस क्षेत्र में और ज्यादा तेजी आने की उम्मीद है। क्योंकि कई बडे प्रोजेक्ट अभी लाइन में है और लोग इनको देखते हुए इनवेस्ट करने का प्लान कर रहे हैं 2023 में इसमें और ज्यादा बढोतरी होगी।

Read This Also : अब यहां प्लाट लेने वालों के फंसे पैसे, हुई कार्रवाई, आप भी करा सकते हैं मुकदमा, जानिये कैसे

Property in Haridwar Property boom will come in Haridwar in 2023

Property in Haridwar Property boom will come in Haridwar in 2023
Share News