Harish rawat will fight election from haridwar

अर्जेंट भर्ती: ‘हरीश रावत कांग्रेस’ को हर ब्लॉक/विधानसभा में चाहिए सहयोगी, यहां करें आवेदन


विकास कुमार/अतीक साबरी।
विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर हरीश रावत ने हर ब्लॉक—विधानसभा स्तर पर भर्ती निकाली है। आवेदनकर्ता कांग्रेस के प्रति वफादार हो ना हो लेकिन हरीश रावत के प्रति ईमानदार होना चाहिए। साथ ही ऐसे लोगों को तरजीह दी जाएगी जो टिकट की दौड में ना हो और निष्पक्ष रूप से काम कर सकें। हालांकि इनके इस योगदान के बदले क्या मिलेगा, इस पर भी हरीश रावत ने विस्तार से बताया है। ​हरीश रावत कहते हैं कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर इन लोगों को वो अपने अनन्य सहयोगी के रूप में राजनीतिक शक्ति देने का प्रयास करेंगे। जो इन शर्तों को मानता हो वो हरीश रावत से तुरंत संपर्क कर सकते हैं। हालांकि इसमें पुराने बलिदानियों को तरजीह भी दी जाएगी जो अपना समय पैसा मौका सब हरीश रावत को पिछले कई सालों से देते आ रहे हैं। नए लोगों को आवेदन करने के लिए वो हरीश रावत के फेसबुक पेज पर जाकर सीधे कमेंट कर अपना नंबर डाल सकते हैं या फिर उनके पुराने ​अगल—बगल वाले से संपर्क कर नंबर ले सकते हैं।

——————————————
क्या कहते हैं वरिष्ठ पत्रकार
वरिष्ठ पत्रकार रतनमणि डोभाल बताते हैं कि हरीश रावत की ये नई पहल खुद को संगठन से बडा दिखाने की कोशिश के तौर पर देखी जानी चाहिए। हालांकि हरीश रावत फिलहाल कांग्रेस में सबसे ज्यादा मजबूत हैं और कुमांउ से लेकर ​हरिद्वार और गढवाल के दूसरे जनपदों में वो अकेले ही लोहा ले रहे हैं। उनका ये प्रयास कैसा रहेगा और इससे पार्टी को सत्ता में आने में क्या मदद मिलेगी, इसमें कोई दावा नहीं किया जा सकता है लेकिन हरीश रावत की इस भर्ती वाली पोस्ट ने भाजपा से ज्यादा कांग्रेस के दूसरे नेताओं में खलबली जरुर मचा दी होगी।

——————————————
हरीश रावत ने अपनी पोस्ट में क्या लिखा है
मैं अगले एक हफ्ते के अंदर हर ब्लॉक और विधानसभा क्षेत्र के लिए एक चुनाव अभियान सहयोगी का चयन करूँगा। मैंने कुछ लोगों को आमंत्रित किया था, उन्होंने मेरे आमंत्रण को स्वीकार कर अपनी सेवाएं प्रस्तुत की हैं। मैं उनमें इस बात को सुनिश्चित करूँगा कि वो टिकट की दौड़ में किसी कांग्रेसजन के साथ अपने को खड़ा न करें, इस समय वो एक निष्पक्ष व्यक्ति के रूप में हों, जो लोग किसी के साथ खड़े हैं, किसी को पार्टी में टिकट मिले उसके लिए कैंपेन कर रहे हैं तो उनको नहीं लूंगा और ये लोग मुझे, मेरे प्रचार अभियान में कुछ तथ्यात्मक सहयोग देंगे और इस समय इनके पास कोई पद है या नहीं है वो महत्वपूर्ण नहीं है। लेकिन पार्टी के सत्ता में आने पर मैं इन लोगों को अपने अनन्य सहयोगी के रूप में आगे राजनैतिक शक्ति देने का प्रयास करूँगा तो अब भी यदि कुछ लोग अभियान समिति के संयोजक के रूप में और निष्पक्ष भाव से काम करने के लिए तत्पर हों तो वो मुझसे संपर्क करें।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें : 8267937117

Share News