IMG 20210101 133951

कुंभ मेला कार्यों में ना पारदर्शिता ना गुणवत्ता, पेंट माई सिटी भ्रष्टाचार का माध्यम, आंदोलन का ऐलान


रतनमणी डोभाल।
कुंभ मेला कार्यों को लेकर ना तो कोई तालमेल नजर आ रहा है और ना ही गुणवत्ता का कोई ध्यान रखा जा रहा है। सरकार कुंभ को लेकर भ्रम मे हैं वहीं अफसरों भी बिना प्लानिंग के काम किए जा रहे हैं। ये आरोप कांग्रेस के नेताओं ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर लगाए हैं। कांग्रेस ने चार जनवरी को हरिद्वार रूडकी विकास प्राधिकरण पर धरना प्रदर्शन करने का भी ऐलान किया है। साथ ही प्रदेश स्तर पर इस मामले में सरकार को घेरने की बात कही है।
पूर्व विधायक अंबरीष कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार पहले ही उत्तराखण्ड के साथ सौतेला व्यवहार किया और कुंभ के लिए बजट जारी नहीं किया है। अब जितना बजट जारी हुआ, उसमें भी बिना किसी प्लानिंग के काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गुणवत्ता का ये हाल है कि हाल ही में बनाई गई सड़क अभी से उखडने लगी है। लोक निर्माण विभाग के नियमावली के विपरीत सडकों का निर्माण किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि ना तो मंत्रियों में तालमेल हैं और ना ही कुंभ मेला अफसरों में दूरदर्शी सोच नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि बस शहर को रंगने का काम किया जा रहा है। इस पर पैसा खर्च करने का क्या औचित्य था। उन्होंनेक कहा कि ये सब भ्रष्टाचार के माध्यम है और इस मामले में कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने कहा​ कि चार जनवरी को बड़ा आंदोलन किया जाएगा। कांग्रेस नेता संजय पालीवाल ने आरोप लगाया कि कुंभ कार्यों को लेकर अनियमितताओं को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हमारे विधायकों ने विधानसभा में भी इस मसले को उठाया है और आगे भी इस मामले में प्रदर्शन किया जाएगा।
—————
उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक को शहर को बताना चाहिए कि हरिद्वार को क्या स्थायी तौर पर कुंभ से मिलने जा रहा है। उन्होंने कहा कि कुंभ कार्यों में बंदरबांट हो रही है। उन्होंने ज्वालापुर, शिवालिक नगर व अन्य इलाकों को कुंभ क्षेत्र में शामिल ना करने और यहां विकास ना करने पर भी मंत्री मदन कौशिक को आडे हाथों लिया। प्रेस वार्ता में मुरली मनोहर, संजय अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Share News