International Airport in Haridwar Bahadrabad area near Patanjali Yogpeeth Yoga Guru Baba Ramdev

International Airport in Haridwar बाबा रामदेव ने की पैरवी, बड़ी संख्या में मिलेगा रोजगार, यहां बनेगा एयरपोर्ट


रतनमणी डोभाल। International Airport in Haridwar
हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की हिमायत योग गुरु बाबा रामदेव ने की है। बाबा रामदेव ने ऋषिकुल में आयोजित कार्यक्रम में मंच से बोलते हुए कहा कि इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से उत्तराखण्ड के विकास में नई गति आएगी। उन्होंने सरकार के प्रयासों में सहयोग करने की बात करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी या फिर गृह मंत्री अमित शाह से हमें कुछ कहना होगा तो हम भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे। हालांकि इस पर सीएम पुष्कर सिंह धामी की प्रतिक्रिया भी आई और उन्होंने विकास के प्रयास करने की बात कही है। Baba Ramdev

हरिद्वार में यहां की गई जमीन चिन्हित International Airport in Haridwar
हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए जहां जमीन को ​चिन्हित की गई है, वो जमीन बहादराबाद और पतंजलि योगपीठ (Patanjali Yogapeeth) के बीच में है। प्रशासन के मुताबिक टोल प्लाजा के बाई ओर पडी जमीन एयरपोर्ट के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त है। यहां करीब 1100 हेक्टेयर जमीन को चिन्हित किया गया है। यहां कुछ जमीन सरकारी है जबकि कुछ निजी किसानों की। प्रशासन ने जमीन का पूरा ब्यौरा बनाकर फाइल शासन को भेज दी है। जिस पर जल्द ही फैसला होने की उम्मीद है।

सतपाल महाराज ने की पैरवी International Airport in Haridwar
वहीं कार्यक्रम में मौजूद मंत्री सतपाल महाराज ने हरिद्वार में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने की एक बार पैरवी की है। सबसे पहले उन्होंने ही प्रस्ताव तैयार किया था। बाद में प्रशासन ने इसके लिए जमीन चिन्हित की। लेकिन अभी तक सरकार की ओर से इसमें कोई तेजी नहीं दिखी। सतपाल महाराज ने कार्यक्रम में सीएम के सामने ही एक बार फिर इसे प्रमुखता से लेने की बात कही।

WhatsApp Image 2023 03 19 at 17.44.32

जोलीग्रांट एयरपोर्ट का हो रहा विस्तार International Airport in Haridwar
वहीं जोलीग्रांट में एयरपोर्ट के रहते हरिद्वार में दूसरा एयरपोर्ट बने, इसकी संभावना कम ही लग रही है। फिर भी बाबा रामदेव की हिमायत के बाद इसमें तेजी आ सकती है। सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से भी इसमें सकारात्मक रुख दिखाया गया है। हालांकि उत्तराखण्ड का एक बडा वर्ग चाहता है कि जोलीग्रांट एयरपोर्ट का ही विकास किया जाए, ताकि वहां रोजगार के मौके उपलब्ध हो पाए।

internation airport 1 1024x555 1
Share News