why jurs country chairman uc jain not arrested in molestation case

‘यूसी जैन मजदूर होते तो पुलिस हांकते हुए लाती और गिरफ्तारी की मुनादी करा देती’ क्या बोले बालियान


चंद्रशेखर जोशी।
कानून सबके लिए समान होता है लेकिन कानून को जब लागू करने की बात होती है ये गरीब और कमजोर पर अलग तरीके से काम करता है और अमीर व पहुंच वाले आरोपी से अलग तरह से बर्ताव करता है। ऐसा ही एक मामला ज्वालापुर कोतवाली पुलिस का है जहां विजडम ग्लोबल पब्लिक स्कूल की मैनेजर से स्कूल के चैयरमैन यूसी जैन और ​प्रिंसीपल पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए परेशान करने और अश्लील हरकत करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया लेकिन अभी तक गिरफ्तार नहीं की गई।

जबकि जिन धाराओं में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है उन्हीं धाराओं में किसी गरीब या कमजोर को पुलिस हांकते हुए थाने लाती और फोटो खिंचाकर गिरफ्तारी की मुनादी करा देती। खैर यहां आरोपी जाने माने उद्योगपति और ज्वालापुर में भी एक अदद घरौंदा मुहैया कराने वाले बिल्डर यूसी जैन है। ​जिनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस नेता वरुण बालियान ने ज्वालापुर कोतवाली के बाहर धरना दिया। उन्होंने कहा कि वरुण बालियान ने कहा की जिस प्रकार यूसी जैन और उनके स्कूल के प्राधानाचार्य पर उन्ही के स्कूल की शिक्षिका द्वारा इतने गंभीर आरोप लगाये है और मुकदमा दर्ज होने पर भी उक्त दोनो व्यक्तियो की गिरफ्तारी नही गई। वरुण बालियान ने कहा की जैन के भाजपा और संघ से नजदिकीयो‌ के कारण पुलिस अधिकारी दबाव मे है। और सरकार के इशारे इस मुकदमे को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर और सोम त्यागी ने कहा की भाजपा सरकार एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढाओ का नारा देती है और एक तरफ बेटियो का शोषण करने वाल़ो को‌ सरक्षण देती है। उन्होने कहा की पुलिस को सरकार के दबाव मे नही पार्दर्शिता से इस मामले मे काम करना चाहिए। उन्होने कहा यदी पिडित महिला को न्याय नही मिला तो आंदोलन तेज किया जायेगा।
पूर्व राज्यमंत्री नईम कुरैशी और हाजी इरफान अंसारी ने कहा की यदी पुलिस सरकार के चहेतो को इस प्रकार खुला रहने देगी तो आम जनता का विश्वास पुलिस से कम होगा। पुलिस ने अभी तक दोनो अभियुक्तो को जांच के लिए थाने तक मे नही बुलाया इससे साफ है पुलिस सरकार के दबाव मे अपराधियो को बचाना चाह रही है।


धरने को वरिष्ठ कांग्रेसी नेता तेलूराम प्रधान, मुकर्रम अंसारी,अमन गर्ग,सुनील कुमार, युवा कांग्रेस महासचिव महबूब आलम, अनुसूचित विभाग जिलाध्यक्ष सुनील कुमार,नीतू बिष्ट,नाहिद कुरैशी, सुमित त्यागी ने संबोधित किया व संचालन अंकित चौहान द्वारा किया गया। धरनास्थल पर हरजीत सिंह,प्रदीप जगजीतपुर,वसीम सलमानी,कादिर अंसारी,फरमा़न,अनिल चौहान,चंद्रशेखर चौधरी,इमरान,आमिर,नवाज, आयुश सैनी, अथर अंसारी, पुनीत कुमार, रजत सोलंकी, नावेज अंसारी,दिव्यांश अग्रवाल, लाली,भूपेंद्र वशिष्ठ, अंकित चौधरी ,सचिन कुमार, सुनील चौधरी आदी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Share News