IMG 20211121 WA0013

तीर्थ पुरोहित समाज हुआ लामबंद, बोले रानीपुर पर पहला हक हमारा


विकास कुमार।

रविवार को विधानसभा रानीपुर के ज्वालापुर में तीर्थ पुरोहित व ब्राह्मण समाज के युवाओं की बैठक हुई। जिसमें प्रदेश होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों में तीर्थ पुरोहित समाज की भूमिका तय करने को लेकर की गई। युवा तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने कहा कि विधानसभा चुनावों में सभी समाज की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है। हमारा तीर्थ पुरोहित समाज सबसे पुराना व बड़ा समाज है ऐसे में चुनावों में तय करना होगा। सनातन परम्पराओ के प्रतीक चिन्हों का कौन संरक्षण कर सकता है। जो व्यक्ति हमारे हितों का ध्यान करे व हमारे मोहल्लों व बस्तियों के धर्मानुसार विकास कर सके ऐसे ही व्यक्ति का समर्थन करना होगा।

समाज को एक जुटता दिखाना होगा। समाज को अपनी भूमिका मजबूती से प्रदर्शित करनी होगी।
कथावाचक संदीप आत्रेय शास्त्री ने कहा कि जब से हरिद्वार जिला सहारनपुर से अलग होकर नया जिला बना उसकी पहली विधानसभा के विधायक तीर्थ पुरोहित समाज से ही थे। पहली बार अस्तित्व में आई हरिद्वार नगर पालिका के अध्यक्ष भी हमारे ही समाज से थे। उसके बाद से समाज विरोधी लोगो ने ऐसे षड्यंत्र रचे की समाज को कोई महत्वपूर्ण दायित्व नही दिया गया। समाज के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है। ब्राह्मणों के मोहल्लों में गंदगी पसरी पड़ी है। चुनाव आने पर सड़कों की मरम्मत का ख्याल आया है। अब जागृत होने की जरूरत होगी समाज के व्यक्ति को चुनाव लड़ने में सहायता करनी होगी। राजनीतिक के क्षेत्र में आगे आ रहे युवाओं को मजबूत करना होगा।


नमामि गंगे जिला संयोजक पंडित विनय श्रोत्रिय व ब्राह्मण उत्थान परिषद के जिलाध्यक्ष रोबिन प्रधान ने कहा कि जो राजनीतिक दल समाज के व्यक्ति को टिकट देगा उसे ही समाज का समर्थन करना चाहिए। समाज मे विधायक का चुनाव लड़ने में कई युवा सक्षम हैं सबको मिलकर ऐसे युवाओं के लिए टिकट मांगना भी चाहिये। तीर्थ पुरोहित समाज यहां का सबसे पुराना समाज है। हम हर कार्य मे सक्षम है केवल पूजा पाठ के काम तक हमे सीमित करके रखने वाले लोगो तो सबक सिखाना होगा। जो भी काबिल हो उसी को आगे कर समाज को उसके लिए लड़ना होगा। हमे अपने काम करवाने के लिये किसी दूसरे के बंगले झांकने की आवश्यकता नही है।
बैठक में छितिज गौतम,शगुन भगत,शिवम श्रोत्रिय, गौरव झा, दीपक झा,एडवोकेट नितिन शर्मा,रुद्रम प्रधान,पुलकित सीखोल,शांतनु सरायेवाले,अंकित सरायवाले,मोनू शर्मा,दीपक शर्मा,प्रणब सीखोल,कनिष्क शर्मा,कन्हैया शर्मा,चिराग,घरनावालिया,

Share News