Van Daroga online exam 2021 scam in uttarakhand stf registered case

UKSSSC के बाद अब वन दारोगा भर्ती में भी घोटाले की पुष्टि, एसटीएफ ने किया केस दर्ज


विकास कुमार/अतीक साबरी।
राज्य सरकार ने यूकेएसएसएससी परीक्षा घोटाले के बाद अब वन दारोगा वन दरोगा ऑनलाइन परीक्षा 2021 में घोटाले की पुष्टि होने के बाद उत्तराखण्ड एसएटीएफ ने देहरादून में मुकदमा दर्ज कर लिया है। शुरुआती जांच में कई चौंकाने वाली बातें सामने आई है। एसटीएफ कई परीक्षा केंद्र संचालक और आनलाइन क्लासेस चलाने वाले लोगों से पूछताछ भी कर रही है। इसके तार भी हरिद्वार देहात और यूपी के नकल माफियाओं से जुडते नजर आ रहे हैं। जल्द ही इसमें भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। Van Daroga online exam 2021 scam in uttarakhand stf registered case
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने ऑनलाइन वन दरोगा भर्ती की जांच कराने के लिए पुलिस महानिदेशक को निर्देशित किया था। डीजीपी द्वारा उक्त प्रकरण की जांच एसटीएफ को सौंपी गई। उपरोक्त निर्देशों के क्रम में उत्तराखंड एसटीएफ ने परीक्षा में धांधली की पुष्टि होने पर वन दरोगा ऑनलाइन 2021 परीक्षा में रविवार को केस दर्ज कर लिया गया हे।
जानकारी के मुताबिक वन दरोगा के पदों पर भर्ती परीक्षा दिनाक 16- 9-21 से 25-9-21 के बीच 18 शिफ्टों में ऑनलाइन आयोजित हुई थी । जिसमे कुल 316 पदो के लिए रिक्तियां थी। उपरोक्त प्रकरण में अनियमितता और कुछ छात्रों द्वारा अनुचित साधनों के प्रयोग की एसटीएफ/साइबर द्वारा जांच बाद पुष्टि हुई है। इस परीक्षा को कराने वाली एजेंसी M/S NSEIT Limited की संलिप्तता होने के साक्ष्य प्राथमिक जांच से प्रकाश में आए है और साथ ही कुछ प्राइवेट इंस्टीट्यूट जहां पर परीक्षायें आयोजित हुई,उनको भी चिन्हित कर लिया गया है।

खबरों को व्हाट्सएप पर पाने के लिए हमारे ग्रुप से जुड़े क्लिक करें

Share News