Uttarakhand Vigilance number Haridwar police Daroga arrest in bribe case

Uttarakhand Vigilance पुलिस देखकर दारोगा फरार, सिपाही गिरफ्तार, किस मामले में मांगे थे तीस हजार, छापे जारी


Uttarakhand Vigilance number Haridwar police Daroga arrest in bribe case

Uttarakhand Vigilance

Uttarakhand Vigilance हरिद्वार पुलिस के बहादराबाद थाने में तैनात दारोगा देहरादून से आई विजिलेंस पुलिस को देखकर फरार हो गया है। असल में मामला मारपीट के केस में एफआर लगाने के एवज में दारोगा ने तीस हजार रुपए की डिमांड की थी। जिसके बाद पीडित ने विजिलेंस को शिकायत कर दी और जांच सही पाए जाने पर ​देहरादून से आई विजिलेंस ने जाल बिछा दिया।

हालांकि दारोगा पंकज कुमार ने पैसे लेने के लिए पीआरडी जवान सुरेंद्र कुमार को भेजा जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस बीच दारोगा मौका भांप फरार हो गया। फरार दारोगा की तलाश में छापेमारी जारी है।

क्या था मारपीट का मामला
बहादराबाद पुलिस के मुताबिक बहादराबाद के गांव रतनपुर की रहने वाली एक महिला सहराना ने मारपीट के मामले से जुड़ा एक मुकदमा थाने में दर्ज कराया था। मामले की जांच शांतरशाह चौकी में तैनात एसआई पंकज कुमार को सौंपी गई थी। इस मामले में नामजद मोहतसीन को गंभीर धाराओं में जेल भेजने का खौफ दिखाकर बीस हजार की रकम दारोगा ले चुका था। लेकिन मामला फाइनल निपटाने के लिए तीस हजार रुपए मांग रहा था।

Uttarakhand Vigilance number Haridwar police Daroga arrest in bribe case
Uttarakhand Vigilance number Haridwar police Daroga arrest in bribe case


परेशान महोतसीन ने विजिलेंस के टोल फ्री नंबर पर फोन किया और ​शिकायत सच पाते ही जाल बिछा दिया गया। इसमें पीआरडी जवान को दारोगा पकंज कुमार ने पैसे लेने के लिए भेजा जिसे विजिलेंस ने दबोच लिया। ये देखते ही दारोगा मौके से फरार हो गया। विजिलेंस ने दारोगा का काफी पीछा किया लेकिन दारोगा ने ऐसी भाग लगाई कि रफूचक्कर होने में कामयाब रहा। फिलहाल विजिलेंस दारोगा की तलाश में छापेमारी कर रही है।

ज्वालापुर में भी दारोगा और कनखल में सिपाही आया था चपेट में
इससे पहले ज्वालापुर में तैनात दारोगा भी रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार हुआ था। ये भी एक मामले में एफआर लगाने के पैसे मांग रहा था। जबकि कनखल में सिपाही सन्नी कश्यप भी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोचा जा चुका है।

यहां करे शिकायत
हरिद्वार, यदि कोई सरकारी विभाग में कार्यरत अधिकारी कर्मचारी रुपये की डिमांड करता है तब विजीलेंस को उसकी शिकायत की जा सकती है। बकायदा सतर्कता अधिष्ठान ने अपना टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1064 जारी किया गया है। इसके अलावा व्हटसअप नंबर  9456592300 पर भी चौबीस घंटे शिकायत की जा सकती है।

Share News