uttarakhand Gangotri highway accident

उत्तराखण्ड हादसा: गंगोत्री हाईवे पर मलबे की चपेट में आए तीन वाहन, चार की मौत, कई गंभीर घायल


उत्तराखण्ड हादसा

रतनमणी डोभाल। उत्तराखण्ड हादसा
भारी बारिश उत्तराखण्ड में भी कहर मचा रही है। उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री हाईवे पर मलबे की चपेट में तीन यात्री वाहन आ गए। इसमें महिला सहित चार यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि सात लोग गंभीर घायल बताए जा रहे हैं। मंगलवार तडके एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान चलाकर चार शवों को बरामद किया जबकि घायलों को अस्पताल भिजवाया। कुछ घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। सभी यात्री मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं।

वीडियो देखकर हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है
भटवाड़ी एसडीएम चत्तर सिंह चौहान ने बताया कि घटना में एक टेम्पो ट्रैवलर, एक टवेरा और एक स्विफ्ट डिजायर मलबे में दबे हैं। मृतकों में एक महिला भी शामिल है। सात घायलों में दो गंभीर हैं और पांच सामान्य घायल हैं।

हरिद्वार—देहरादून में भी हालात खराब
वहीं भारी बारिश के कारण पहाडों पर जहां जगह जगह लैंड स्लाइड हो रहा है, वहीं दूसरी ओर मैदानी जनपदों में जलभराव से खासी परेशानी का सामना करना पड रहा है। देहरादून के कई इलाकों से लोगों को बचाया गया है। जबकि जलभराव से काफी नुकसान होने की खबर है। उधर, हरिद्वार में सोलानी नदी उफान पर है। इसके अलावा शहरी और देहात के इलाकों में भारी बारिश से जलभराव देखने केा मिला है।

uttarakhand Gangotri highway accident
uttarakhand Gangotri highway accident

कांवड यात्री जारी
वहीं भारी बारिश के बावजूद कांवड यात्री जारी है। जलभराव के बीच पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने मोर्चा संभाला हुआ है। ट्रेफिक व्यवस्था लागू कर दी गई है। जबकि हाईवे से ही कांवड यात्रा को निकाला जा रहा है। डाक कांवड के वाहन बडी संख्या में हरिद्वार पहुंच गए हैं।

Share News