three arrested including woman for firing bank manger of nanital bank limited

बैंक मैनेजर से परेशान महिला ने नौकर को दी मैनेजर की सुपारी, महिला सहित तीन गिरफ्तार

विकास कुमार/अतीक साबरी।
नैनीताल बैंक की शाखा बरहैनी बाजपुर के बैंक मैनेजर विवेक यादव को सबक सिखाने के लिए महिला ने अपने नौकर को पिस्टल देकर बैंक मैनेजर पर जानलेवा हमला करा दिया। पुलिस ने लंबी जांच के बाद महिला, नौकर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक विवाद संपत्ति के किराये को लेकर था, जिसके चलते बैंक मैनेजर शाखा को कहीं ओर शिफ्ट करना चाहता था। बैंक की शाखा को कहीं ओर शिफ्ट होने के चलते आर्थिक नुकसान को देखते हुए महिला ने ये कदम उठाया।

———————————————
पति की मौत के बाद बिगड़े हालात
बाजपुर कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि दस मई को शाम छह बजे बैंक मैनेजर विवेक यादव पर जानलेवा हमला किया गया था। उन पर दो फायर हुए थे, इसमें एक गोली उनकी कम में लगी थी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश शुरु की तो और तमाम कयासों और संभावनाओं की जांच पडताल की लेकिन कुछ सुराग हाथ नहीं लगा। लेकिन घटना से ऐसा प्रतीत हो रहा था कि विवेक यादव की हत्या नहीं बल्कि उसमें दहशत पैदा करने के लिए फायरिंग की गई थी। विवेक यादव की और डिटेल में हिस्ट्री खंगाली गई तो विवाद बि​​लडिंग की मालकिन नीलम आनंद पत्नी लाजकुमार नि0 बरहैनी बाजपुर उधमसिंह नगर से भी पाया गया। इस दौरान करीब 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी चैक की गई और अहम जानकारी हाथ लगने पर नीलम, उनके नौकर चरणजीत उर्फ दीपू पुत्र बलविन्दर और उसके दोस्त रिकू उर्फ गुरपाल से पूछताछ शुरु की गई, जिसमें उन्होंने जुर्म कबूल कर लिया।

————————————————————
दो साल से नहीं मिल रहा था किराया
असल में नीलम के पति का देहांत 2020 में हो गया और इससे पहले उनके बेटे की भी मौत हो गई थी। वो घर में अकेली थी और वो सारी बातें नौकरी दीपू से शेयर करती थी। इधर, पति के देहांत के बाद बैंक से किराया आना बंद हो गया था, क्योंकि बैंक मैनेजर का कहना था कि अब उनके पति के खाते में किराया नहीं दिया जा सकता है और जब तक प्रोपर्टी ट्रांसफर नहीं होती तब तक किराया देना असंभव था। वहीं बैंक मैनेजर विवाद को देखते हुए शाखा कहीं ओर शिफ्ट करने की योजना बना रहा था, जब ये बात महिला को पता लगी तो उन्होंने अपने बेटे की अवैध पिस्टल नौकर को दी और उस पर फायरिंग कर धमकाने के लिए बोला। लेकिन गलती से एक गोली मैनेजर की कमर में जा लगी। पुलिस ने नीलम सहित तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!