PicsArt 10 01

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ पुरानी दुश्मनी पर क्या बोले गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, सुनिए क्या कहा


विकास कुमार।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के साथ पुरानी दुश्मनी के मामले में मौजूदा मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने बड़ी बात कही सही है। उनसे जब पूछा गया कि मदन कौशिक के साथ आपकी पुरानी अदावत है, क्या पुरानी दुश्मनी अभी भी जारी है। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मदन कौशिक से अदावत अब बीते दिनों की बात है। अब उनका किसी से कोई झगड़ा नहीं है वह सिर्फ और सिर्फ पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। वही जब उनसे पूछा गया कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का ग्राफ मंत्री पद से हटने के बाद लगातार तेजी से गिर रहा है और वह अपनी हरिद्वार नगर सीट पर कमजोर पड़ते दिखाई दे रहे हैं तो उन्होंने कहा कि भाजपा सभी 70 सीटों पर मजबूत है और हरिद्वार नगर सीट को जिताने का काम भी किया जाएगा।

गौरतलब है कि ज्वालापुर स्थित गुरुकुल महाविद्यालय के विवाद को लेकर तब के मंत्री मदन कौशिक और हरिद्वार ग्रामीण से भाजपा के विधायक स्वामी यतीश्वरानंद जो अब मंत्री है के बीच तलवारें खिंच गई थी। स्वामी यतीश्वरानंद आर्य समाज के साथ मदन कौशिक को हटाने और मदन कौशिक की संपत्ति की जांच की मांग को लेकर मीडिया के सामने आ गए थे। साथ ही आर्य समाज के सदस्यों ने हरिद्वार में रैली निकालकर मदन कौशिक का विरोध किया था। राज्य में मुख्यमंत्री बदलने के बाद मदन कौशिक को मंत्री पद गंवाना पड़ा। हालांकि वह प्रदेश अध्यक्ष बनने में सफल हो गए। वहीं स्वामी यतीश्वरानंद अब हरिद्वार में सत्ता का केंद्र बिंदु बन गए हैं।

हालाकिं, सत्ता में आने के बाद खुले तौर पर स्वामी यतीश्वरानंद के सुर पूरी तरह बदल गए। उन्होंने कहा क्या पुरानी अदावत जैसी कोई बात मदन कौशिक के साथ नहीं है। सब पार्टी के लिए काम कर रहे हैं और वो पार्टी के लिए पूरी तरह समर्पित है। उन्होंने कहा हालांकि ये अलग बात है कि मदन कौशिक के खास सहयोगी और उनके खास राजदार माने जाने वाले नरेश शर्मा हरिद्वार ग्रामीण से चुनाव की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने भाजपा छोड़कर आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली है। वही सोशल मीडिया पर ये चर्चा भी आम है कि इसके पीछे प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की रणनीति है। हालांकि मदन कौशिक और नरेश शर्मा दोनों ही ऐसा कुछ भी होने से इंकार कर चुके हैं।

Share News