सोनिया शर्मा बसपा से बेदखल MLA umesh Kumar wife sonia Sharma expel from BSP

क्या बसपा विधायक शहजाद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, सोनिया शर्मा बनेंगी लोकसभा प्रभारी MLA Umesh Kumar


रतनमणी डोभाल। MLA Umesh Kumar
हरिद्वार लोकसभा से बसपा का लोकसभा उम्मीदवार कौन होगा। इन दिनों सबसे बडा सवाल ये ही है। खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार की पत्नी सोनिया शर्मा के बसपा में आने की खबरों के बाद अब ये सवाल और ज्यादा पेचीदा हो गया है। इस बीच लक्सर से बसपा के विधायक हाजी शहजाद के भी लोकसभा में हाथ आजमाने की चर्चा है। हालांकि विधायक उमेश कुमार अपनी पत्नी को बसपा में इसी उम्मीद से ला रहे हैं कि वो लोकसभा चुनाव लड सकें। चूंकि बसपा में जिस तरह से टिकट मिलते हैं उसमें उमेश कुमार की दावेदारी मजबूत दिख भी रही है। लेकिन शहजाद क्या करेंगे ये बडा सवाल है।

WhatsApp Image 2023 03 20 at 18.09.14
Sonia Sharma

सोनिया शर्मा बन सकती है लोकसभा प्रभारी MLA Umesh Kumar
वहीं सोनिया शर्मा को हरिद्वार लोकसभा सीट से लोकसभा प्रभारी बनाया जा सकता है। असल में बसपा विधानसभा और लोकसभा में टिकट से पहले प्रभारी बनाती है। अधिकांश माामलों में प्रभारी ही उम्मीदवार भी हो जाते हैं। सोनिया शर्मा 29 मार्च को रुडकी के एक होटल में बसपा ज्वाइन करने वाली है। हालांकि विधायक उमेश कुमार इसमें शामिल नहीं होंगे फिर भी पर्दे के पीछे से पूरा खेल उमेश कुमार ही खेल रहे हैं। एक वरिष्ठ बसपा नेता ने बताया कि टिकट अभी दूर की बात है। सोनिया शर्मा आ रही है उनका स्वागत है। लेकिन टिकट की कोई गारंटी नहीं दी गई है। ये सब बहनजी ही तय करती है।

MLA mohd shahzad from Laksar seat of Haridwar district
MLA mohd shahzad from Laksar seat of Haridwar district

क्या शहजाद लडेंगे बसपा से चुनाव MLA Umesh Kumar
वहीं लक्सर से बसपा के विधायक मौहम्मद शहजाद की लोकसभा चुनाव लडने की संभावनाओं के मददेनजर हमने विधायक शहजाद से बात की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव लडने का उनका कोई इरादा नहीं है। मैं चुनाव नहीं लडूंगा ये मैं बिल्कुल साफ शब्दों में कह रहा हूं। मैंने ऐसा ही पंचायत चुनाव में भी कह दिया था। इसलिए मेरे चुनाव लडने की कोई अटकलें नहीं है, जो चर्चा चल रही है वो सिर्फ कयासबाजी हो सकती है। मेरी ओर से ऐसा कुछ नहीं है। बहनजी का जो भी आदेश होगा हमें मान्य होगा। जिसे टिकट मिलेगा उसके लिए काम करेंगे।

MLA Umesh Kumar wife Sonia Sharma join BSP to contest lok sabha elections from Haridwar seat MLA Shahzad from Laksar seat may fight Lok Sabha election 2024
MLA Umesh Kumar wife Sonia Sharma join BSP to contest lok sabha elections from Haridwar seat MLA Shahzad from Laksar seat may fight Lok Sabha election 2024
Share News