Kumaon commissioner Deepak Rawat order to take action against illegal construction in Nainital district

नैनीताल में दीपक रावत ने वो काम कर दिया जिसे वो हरिद्वार में नहीं कर पाए, लिया बड़ा एक्शन

विकास कुमार।
कुमाउं कमिशनर दीपक रावत ने अवैध निर्माण और बिना पार्किंग स्पेस बनाए भवनों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए जिला विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को आदेश दिया है कि जब से विकास प्राधिकरण अस्तित्व मे आया है तब से अब तक निर्मित व्यवसायिक भवनों के बेसमेंट मे पार्किंग व्यवस्था की गई है या नही। दीपक रावत ने प्राधिकरण के वीसी को खुद स्थलीय निरीक्षण कर जांच करने और जिन इमारतों में पार्किंग की व्यवस्था नहीं है उसकी सूची तैयार कर मुहैया कराने के आदेश दिए हैं। ताकि ऐेसे व्यवसायिक भवन स्वामियों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही की जा सके। वहीं दीपक रावत निर्माणाधीन व्यवसायिक काम्पलैक्सों का निरीक्षण किया तथा इन शॉपिंग काम्पलैक्सों मे पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश जिला विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को दिए। Kumaon commissioner Deepak Rawat order to take action against illegal construction in Nainital district
कमिश्नर दीपक रावत का ये आदेश बड़ा है और इसे नियोजित शहर के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि आदेश पर अमल कितना होगा ये अभी भी बडा सवाल है। क्योंकि कई बार इस तरह के आदेश राजनीति की भेंट चढ जाते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले हरिद्वार में दीपक रावत कुंभ मेलाधिकारी और जिलाधिकारी हरिद्वार रहे जहां अवैध निर्माण और अनियोजित विकास प्रदेश में सबसे ज्यादा है। लेकिन जो काम दीपक रावत ने नैनीताल में किया उसका इंतजार हरिद्वार हमेशा करता रहा।

———————
सिंचाई नहर पर बनेगी पार्किंग
आयुक्त कुमाऊं दीपक रावत ने मंगलवार को हल्द्वानी शहर क्षेत्रार्न्तगत नगर निगम से नवाबी रोड एवं ठंडी सड़क से तिकोनियां तक सिंचाई विभाग की नहर का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने नगर निगम से नवाबी रोड तक निर्मित 712 मीटर बरसाती नहर के कवरिंग एवं डाइवर्जन तथा निर्माण हेतु सिंचाई विभाग को आवंटित 8.50 करोड़ की लागत से नहर के दोनों ओर दीवार निर्माण, नहर कवरिंग एवं डाइवर्जन कार्य सम्पादित किये जायंेगे, नहर कवरिंग कार्य पूर्ण हो जाने पर लोनिवि द्वारा सडक का सुदृढीकरण कर यातायात सुविधा को सुगम बनाया जायेगा। इसके उपरान्त आयुक्त ने ठंडी सड़क से तिकोनियां तक एक किमी नहर को कवर करते हुये सड़क पर पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। जिसमें 300 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था हो सकेगी।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

error: Content is protected !!