Haridwar student top uttarakhand board exam saraswaati vidya mandir school

आशा कार्यकर्ता की बेटी ने 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्तराखण्ड टॉप किया, हरिद्वार के इस स्कूल से पढी


रतनमणी डोभाल/विकास कुमार।
उत्तराखण्ड 12वीं बोर्ड की परीक्षा हरिद्वार की इंद्रा बस्ती पुराना औद्यागिक क्षेत्र में रहने वाली दिया राजपूत ने प्रदेश में सबसे ज्यादा अंक हासिल कर प्रदेश टॉप किया है। दिया राजपूत सरस्वती विद्या मंदिर मायापुर की छात्रा है और साइंस स्ट्रीम से उन्होंने 12वीं की है। वहीं उनके टॉप करने के बाद पूरे हरिद्वार में उनको शाबाशी दी जा रही है। उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 97 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

——————
मां है आशा कार्यकर्ता और पिता करते हैं कंपनी में काम
दिया राजपूत तीन बहनें है। उनकी बडी बहन एमए कर रही है जबकि उनसे एक छोटी बहन 12वीं कक्षा में आई हैं। उनकी माता आशा कार्यकर्ता हैं और पिता एक कंपनी में बतौर मशीन आपरेटर काम करते हैं। परिवार की आर्थिक हालात ठीक ना होने के बाद भी माता—पिता ने तीनों को पढाया और आज उनकी बेटी ने उत्तराखण्ड टॉप कर पूरे प्रदेश में अपने माता—पिता ही नहीं पूरे प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है।

—————————————
बनना चाहती हैं आईएएस
वहीं दिया राजपूत ने बताया कि वो आईएएस बनना चाहती है और इसके लिए वो आगे तैयारी करेगी। उन्होंने बताया कि हाल ही में श्रुति शर्मा ने यूपीएससी परीक्षा में टॉप किया है और वो भी आगे चलकर यूपीएससी परीक्षा पास कर आईएएस बनना चाहती है। ताकि वो अपने समाज की सेवा कर सकें।

खबरों को वाट्सएप पर पाने के लिए हमे मैसेज करें : 8267937117

Share News