Harish Rawat

हरिद्वार की कौन सी सीट से चुनाव लडेंगे हरीश रावत, कांग्रेस उम्मीदवारों की सूची वायरल, क्या है सच्चाई


विकास कुमार।
पूर्व सीएम हरीश रावत एक बार फिर हरिद्वार से ताल ठोंक सकते हैं। पिछली बार हरिद्वार ग्रामीण सीट से चुनाव लडे थे लेकिन इस बार कौन सी सीट पर किस्मत आजमाने जा रहे हैं। हरिद्वार की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लडने वाले प्रत्याशियों की सूची सोशल मीडिया पर वायर हो रही है। बताया जा रहा है कि ये सूची हरीश रावत समर्थकों के द्वारा जारी की गई है, जो फेसबुक और व्हट्सएप ग्रुपों में चर्चा का विषय बनी हुई है।
इसके अनुसार हरिद्वार नगर सीट से सतपाल ब्रह्मचारी, रानीपुर से राजबीर चौहान, हरिद्वार ग्रामीण से एडवोकेट हनीफ अंसारी, लक्सर से हाजी तस्लमी, खानपुर से खुद हरीश रावत, रूडकी से सचिन गुप्ता, ज्वालापुर से बरखा रानी और झबरेडा से राजपाल को कांग्रेस का उम्मीदवार होने की बात कही गई है। बाकी तीन सीटों पर जिनमें मंगलौर में काजी निजामुद्दीन, कलियर से फुरकान अंसारी और भगवानपुर से ममता राकेश के नाम का जिक्र नहीं किया गया है। वायरल सूची में जितने में भी नामों का जिक्र किया गया है वो सभी हरीश रावत खेमेे के हैं, इसलिए माना जा रहा है कि ये नाम भी हरीश रावत समर्थकों की ओर से ही जारी हुए हैं।

:::::::::::::::::
खानपुर विधायक प्रणव सिंह हरीश रावत को दे चुके हैं चुनौती
दो दिन पहले सोशल मीडिया पर खानपुर विधायक प्रवण सिंह का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो हरीश रावत को चुनाव लडने की चुनौती देते नजर आ रहे थे। हालांकि अपने स्वभाव की तरह उनकी भाषा उत्तेजक और असौहार्दपूर्ण थी।

::::::::::::::::
संगठन ने किया किनारा
वहीं कांग्रेस संगठन की ओर से अभी तक कोई भी सूची जारी होने से इनकार किया है। हरिद्वार के महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बताया कि अभी कोई सूची जारी नहीं हुई है। पार्टी प्रत्याशी तय करने का निर्णय संयुक्त रूप से लिया जाता है। हालांकि अभी सभी अपने दावेदारी पेश कर रहे है। ये नाम सोशल मीडिया पर किसने वायरल किए, इस बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है।

Share News