IMG 20210818 171134

दीक्षा हत्याकांड: ऋषभ उर्फ इमरान गिरफ्तार, दीक्षा जानती थी इमरान की हकीकत, ये बना हत्या का कारण


विकास कुमार।

सरोवर नगरी नैनीताल में होरीज़ोन होम्स नोएडा एक्सटेंशन निवासी महिला दीक्षा मिश्रा की हत्या के मामले में पुलिस ने फरार महिला के पुरुष साथी ऋषभ तिवारी उर्फ इमरान निवासी सिहानी गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस का दावा है ऋषभ उर्फ इमरान पिछले 1 साल से दीक्षा के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था और दीक्षा को यह बात पता थी ऋषभ तिवारी इमरान है। बल्कि इमरान ने समाज में दीक्षा के साथ रहने के लिए अपना नाम ऋषभ तिवारी रख लिया था। यह बात दीक्षा को भी पता थी।

वारदात का खुलासा करते हुए नैनीताल पुलिस ने बताया कि पिछले दो-तीन महीनों से दीक्षा और इमरान के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे और दोनों में बात बात को लेकर विवाद हो जाता था। 15 अगस्त को इमरान और दीक्षा अपने दो मित्रों के साथ नैनीताल में दीक्षा का बर्थडे मनाने आए थे। जहां रात को 1:30 बजे तक दोनों युगल साथ रहे इसके बाद दूसरा युगल अपने कमरे में चला गया। जबकि इमरान और दीक्षा अलग कमरे में रुके। जहां रात में इमरान ने दीक्षा का गला दबाकर हत्या कर दी और रात को ही वहां से फरार हो गया। दीक्षा का शव नग्न अवस्था में कमरे में मिला था।

मल्लीताल थाने के एसएसआई नितिन बहुगुणा ने बताया कि इमरान को पुलिस ने गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि दीक्षा मिश्रा का अपना पति से विवाद चल रहा था और वह अपने पति से अलग रह रही थी। जबकि इमरान भी तलाकशुदा था और 1 साल से अपने घर नहीं गया था। वह दीक्षा के साथ ही लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था। दोनों रियल एस्टेट से जुड़े थे और इमरान दीक्षा की मदद करता था। वहीं दूसरी ओर दीक्षा के परिवार वालों ने इमरान पर लव जिहाद का आरोप लगाया था। पुलिस का मानना है की दीक्षा को इमरान की असलियत पता थी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Share News