30 lakh theft case opened two arrested by police in rihsikesh

देहरादून: तीस लाख की चोरी में आफिस ब्वाय गिरफ्तार, हरिद्वार निवासी कर्मचारी था शामिल


विकास कुमार/अतीक साबरी।
ऋषिकेश में 25 नवंबर को एसएस कंस्ट्रक्शन कंपनी के आ​फिस से 30 लाख रुपए की चोरी की घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने कंपनी के आफिस में काम करने वाले आफिस ब्वाय और उसके साथी जो हरिद्वार में एक रेस्टारेंट में कर्मचारी था को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों के कब्जे से 22 लाख रुपए भी बरामद किए हैं। दोनों उत्तरकाशी के रहने वाले है और घर का गुजारा करने के लिए उन्होंने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।
​ऋषिकेश थाना प्रभारी रवि सैनी ने बताया कि आरोपी दिनेश रावत ने बताया कि मैंने जनवरी 2021 से अगस्त 2021 तक इस कन्सट्रक्शन कम्पनी में आफिस ब्वाय का काम किया, इस दौरान मैं बैंक में रूपये जमा करना, निकला, इधर उधर से पेमेन्ट एकत्रित कर एकाउन्टेन्ट के पास जमा कराता था जिस कारण मुझे आफिस में रूपयो को रखने की जगह व कितने रूपये प्रतिदिन आते जाते हैं इसकी पूरी जानकारी थी। वर्तमान मे मैं चाउमीन व मोमो की ठेली आफिस के बाहर ही मुख्य सड़क पर लगा रहा था जिससे मेरा गुजर बसर नही हो पा रहा था जिस कारण मैने आफिस में चोरी की योजना बनायी व इस योजना में मैने अपने साथ अपने रिस्ते के साले पंकज जो हरिद्वार में एक रेस्टोरेन्ट में काम करता था को सामिल किया। योजना के मुताबिक दिनांक 23.11.2021 को सांय के समय पंकज मेरे पास श्यामपुर पंहुच गया।
जिसे मैने आने जाने का रास्ता व ऑफिस दिखाया। रात्रि के समय मैने अपनी पत्नी को कहा कि हम दोनो पार्टी में जा रहे हैं रात्रि में देर में आयेगें तुम लोग सो जाना। इसके बाद हम दोनो अपने साथ एक एक गर्म चद्दर, रस्सी व हथोड़ी सामान लेकर कॉम्पलेक्स के रास्त छत पर पंहचे व वहां से सीढ़ीयों के रास्ते नीचे उतरे। हमने मेन दरवाजे पर लगे सीसीटीवी कैमरे को पोछे से ढक दिया व छत पर जाकर ग्रिल से रस्से को बांध दिया व नीचे की तरफ लटका दिया तथा उसी के सहारे पहले मैं खिड़की तरफ लटका व खिड़की की बीडिगं निकालकर कांच को धीरे से निकालने लगा जो मेरे हाथ से फिसल गया व नीचे गिरकर चूर चूर हो गया जिससे तेज आवाज भी हुई, जिसके डर के हम दोनो वहां से छत पर जाकर एक कोने में छिप गये व काफी समय बाद पुनः हम वंही आये तो हमें कोई जागता हुआ नही दिखाई दिया जिस पर मैं पुनः रस्सी के सहारे नीचे उतर व कम्बल ओड़कर एकाउन्टेन्ट के केबिन की तरफ बड़ा।
थोड़ी ही देर में मेरा साला पंकज भी रस्से के सहारे नीचे व अन्दर आ गया। जहां पर हमने एकाउन्टेन्ट के केबिन का कांच का दरवाजा हथोड़े से तोड़कर दराज में रखी 500 व 2000 रूपये के नोटो की गड्डियां निकालकर वंही रखे एक काले रंग के बैग में भर ली, इसके बाद हमने बगल वाले केबिन का कांच का दरवाजा तोड़ा तथा वहां पर भी दराज में रखे लगभग पचास हजार रूपये बैग में भरकर वंहा से उसी रास्ते वापस आ गये। कॉम्पलेक्स से नीचे आकर हम लोग रेलवे पटरी से होकर अपने कमरे की पीछे की तरफ आये व वंही रूपयों से भरा बैग व रस्सा, कम्बल व हथोडे को छिपा दिया। बैग में से 8-10 हजार रूपयों को हमने अपने खर्चे के लिये निकाला व आपस में बांट दिया तथा शेष रूपयो को हमने उसी बैग में रखकर अपने कमरे में छिपा दिया था। इसके बाद पंकज हरिद्वार चला गया व मैं अपने कमरे में ही रूक गया।
चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस आस पास घूम रही थी जिससे मैं डर गया व दिनांक 26.11.2021 को मैं अपने परिवार को लेकर अपने गांव आ गया व दिनांक 27.11.2021 को पंकज भी मेरे ही पास आ गया। आज हम दोनो चोरी के रूपयो को लेने वापस आये व चोरी के इन रूपयो में से मैने अपने पास 15 लाख रूपये रखे तथा पंकज को 7 लाख रूपये दिये। इन्हे लेकर जैसे ही हम लोग वापस गांव के लिये जा रहे थे कि आप लोगो ने पकड़ लिया। हम अपने साथ दोनो रस्से, कम्बल व हथोडा को इसलिये लेकर जा रहे थे ताकि पुलिस को हमारे घर व आस पास चौकिंग के दौरान यह सामान न मिल पाये।
———गिरफ्तार अभियुक्तगण————

1- दिनेश रावत पुत्र सत्यपाल सिंह रावत निवासी ग्राम हटनाली बनगांव, पो0ओ0 बनगांव, पटवारी क्षेत्र बनगांव, पट्टी दसगी, तहसील चिन्यालीसौड़ जिला उत्तरकाशी,
उम्र 24 वर्ष
2- पंकज पंवार पुत्र शरद सिंह पंवार निवासी ग्राम इन्द्रा टिपरी, पो0ओ0 टिपरी, पट्टी बिष्ट, थाना धरांसू, तहसील चिन्यालीसौड़ जिला उत्तरकाशी,

Share News