कोरोना का खतरा: उत्तराखण्ड आ रहे 25 लोग कोरोना संक्रमित, प्रशासन अलर्ट पर

विकास कुमार।
उत्तराखण्ड के चंपावत जनपद के बनबसा—नेपाल बार्डर पर नेपाल से आ रही बस में 14 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा अन्य माध्यमों से उत्तराखण्ड आ रहे 11 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं चंपावत प्रशासन ने सभी को वापस लौटा दिया है। उधर, कोरोना को लेकर सरकार एहतियात बरत रही है और सभी बार्डर व भीडभाड वाले इलाकों में कोरोना टेस्टिंग की जा रही है।
गौरतलब है कि भारत नेपाल मैत्री बस सेवा के तहत 6 से 7 बसें रोजाना नेपाल से दिल्ली सहित अन्य स्थानों के लिए आती हैं। ओमीक्रॉन के खतरे को देखते हुए उत्तराखण्ड सरकार ने अपनी सभी बार्डर पर कोरोना टेस्टिंग के आदेश दिए हैं। इसी के साथ नेपाल बार्डर से आने वाले सभी यात्रियों को टेस्टिंग कराई जा रही है जिसमें आज 25 नेपाल यात्री पॉजिटिव आए हैं।

————————————
ओमीक्रान का खतरा बढा
वही देश में ओमीक्रान के मरीज लगातार सामने आ रहे हैं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक मुंबई में अब तक 28 ओमीक्रान वेरिएंट के केस मिल चुके हैं। जबकि दिल्ली छह, गुजरात में चार, राजस्थान में नौ, कर्नाटक में तीन, केरला में एक , आंध्रप्रदेश में एक और चंडीगढ में एक केस मिला है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी नए वेरिएंट के लिए सभी देशों को संजीदा होकर काम करने की सलाह दी है।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने लिए हमें मैसेज करें: 8267937117

Share News
error: Content is protected !!