airport will be constructed in haridwar on BHEL land

बीएचईएल की जमीन पर बनेगा हैलीपोर्ट, बेरोजगारों को रोजगार—पर्यटन को मिलेगी रफ्तार


K.D.
राज्य सरकार ने हरिद्वार में हैलीपोर्ट बनाने का फैसला किया है। इसके लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय भारी उद्योग मंत्रालय डात्र महेंद्र नाथ पांडेय से मुलाकात कर बीएचईएल हरिद्वार यूनिट की खाली पडी जमीन को राज्य सरकार को देने की मांग की है। बताया जा रहा है कि जल्द ही जमीन को राज्य सरकार को दिया जाएगा। जिस पर हैलीपोर्ट बनाया जाएगा।
सीएम धामी ने बताया कि क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत हरिद्वार में हैलीपोर्ट बनाने का निर्णय लिया गया है।हरिद्वार धार्मिक आस्था का केन्द्र बिन्दु होने के दृष्टिगत यहां वर्ष पर्यन्त तीर्थयात्रियों एवं देश विदेश से सैलानियों का आवागमन होता रहता है। क्षेत्रीय सम्पर्क योजना के अंतर्गत हरिद्वार से हैलीकॉप्टर के माध्यम से हवाई सेवाएं प्रदान किये जाने हेतु हैलीपोर्ट बनाये जाने के लिए भारत हैवी इलैक्ट्रिकल लिमिटेड की भूमि की आवश्यकता है।

::::::::::::::
सतपाल महाराज कर चुके हैं एयरपोर्ट का ऐलान
इससे पहले कैबिनेट ​मंत्री सतपाल महाराज कुछ दिन पहले हरिद्वार में एयरपोर्ट बनाने का ऐलान कर चुके हैं। इसके लिए उन्होंने डीएम हरिद्वार को जमीन तलाशने का भी आदेश दिया था, जिस पर डीएम हरिद्वार सी रविशंकर ने जमीन तलाशने का काम भी शुरु क दिया है। इस बीच हैलीपोर्ट बनाने की योजना सामने आने के बाद हरिद्वार में विकास को चार चांद लग सकते हैं। लेकिन योजनाओं का धरातल पर आना भी बेहद जरुरी है।

खबरों को व्हट्सएप पर पाने के लिए हमें मैसेज करें : 8267937117

Share News