akhada parishad president mahant narendra giri suicide note allegation on anand giri

कौनसा वीडियो वायरल करने वाला था महंत नरेंद्र गिरी का शिष्य, पढिए सुसाइड नोट में क्या—क्या लिखा


विकास कुमार।
अखाडा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की कथित आत्महत्या के बाद पुलिस ने हरिद्वार से उनके शिष्य आनंद गिरी को गिरफ्तार कर लिया है जिसका जिक्र महंत नरेंद्र गिरी ने अपने सुसाइड नोट में किया था। कई पन्नों के सुसाइड नोट में महंत नरेंद्र गिरी ने लिखा कि ”मैं महंत नरेंद्र गिरी आज मेरा मन आनंद गिरी के कारण विचलित हो गया। हरिद्वार से ऐसी सूचना मिली कि आनंद गिरी कम्प्यूटर के माध्यम से एक लडकी के साथ मेरी फोटो जोडकर गलत काम करते हुए बदनाम करेगा” वो आगे लिखते हैं कि मैं जिस सम्मान से जी रहा हूं अगर मेरी बदनामी हो गई तो मैं समाज में कैसे रहूंगा, इससे अच्छा मर जाना ठीक है। akhada parishad president mahant narendra giri suicide note allegation on anand giri

:::::::::::::::
13 सितम्बर को करने वाले थे सुसाइड
वहीं सुसाइड नोट के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी 13 सितम्बर को सुसाइड करने वाले थे। इसका जिक्र उन्होंने अपने सुसाइड नोट में किया हालांकि उन्होंने लिखा कि वो इसके लिए हिम्मत नहीं जुटा पाए। वहीं उन्होंने आनंद गिरी के अलावा लेटे हनुमान मंदिर के पुजारी अद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी पर भी प्रताडित करने का आरोप लगाया है। हालांकि फिलहाल, महंत नरेंद्र गिरी के लिखे गए सुसाइड नोट की जांच की जा रही है।

:::::::::::::::
किसको देनी है गंदी से भी लिखा
अपने करीबी शि​ष्य बलबीर गिरी का जिक्र ​करते हुए उन्होंने लिखा कि बलबीर गिरी मेरी समाधी पार्क में नींबू के पेड के पास बनाई जाए। यही नहीं उन्होंने बलबीर गिरी के नाम रजिस्टर वसीयत भी करने की बात कही है महंत नरेंद्र गिरी के ब्रह्मलीन होने के कारण बलबीर गिरी लेटे हनुमान मंदिर और मठ की गद्दी का महंत बनोगे। हालांंकि सुसाइड नोट में कहीं जगह कांट छांट की गई है और बार—बार नाम भी लिखे गए हैं जो शक भी पैदा कर रहा है। हालांकि सुसाइड नोट कितना सच्चा है इसकी फोरेंसिक जांच होने के बाद ही पता लग पाएगा।

Share News