Haridwar News भाजपा से जुड़े लोगों के फर्जी ट्रस्ट में कांग्रेसी संत संरक्षक, क्या बोले सतपाल ब्रह्म्चारी

Haridwar News भाजपा से जुड़े लोगों के फर्जी ट्रस्ट में कांग्रेसी संत संरक्षक, क्या बोले सतपाल ब्रह्म्चारी


Haridwar News

Haridwar News भूपतवाला के नारायण निवासी आश्रम के फर्जी ट्रस्ट मामले में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष सतपाल ब्रह्मचारी का नाम भी सामने आ गया है। बताया जा रहा है कि सतपाल ब्रह्मचारी का नाम इस ट्रस्ट में बतौर संरक्षक दर्ज है। वहीं अब पुलिस इस मामले में सतपाल ब्रह्मचारी को भी जांच में शामिल करने की तैयारी कर रही है।

हालांकि सतपाल ब्रह्मचारी ने साफ कर दिया कि वो ना तो इस ट्रस्ट की किसी बैठक में शामिल हुए और ना ही किसी अन्य काम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि जब उन्हें इसकी जानकारी हुई तो तुरंत उन्होंने इसका पत्र लिखकर संबंधित लोगों को भेज दिया था जिसमें ये उल्लेख किया गया था कि वो संरक्षक की भूमिका नहीं निभा सकते हैं। फर्जी ट्रस्ट में भाजयुमो नेता विदित शर्मा, एबीवीपी नेता रितेश वशिष्ठ शामिल है।

क्या बोले सतपाल ब्रह्मचारी
सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि मुझे संरक्षक बनने के लिए फोन आया था और बाद में पता चला कि उन्होंने मेरा नाम डाल दिया। मैं उनके किसी भी मीटिंग या बैठक में शामिल नहीं हुआ। यही नहीं जब मुझे इसका ज्ञान हुआ कि उन्होंने संरक्षक के लिए मेरा नाम डाला है ता मैंने सीधे एक पत्र लिखकर इसके लिए मना कर दिया था। ट्रस्ट बनने के लिए दो तीन माह के भीतर ही मैंने पत्र लिख दिया था। इसलिए मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है। जहां तक पुलिस जांच का मामला है मैं सहयोग के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।

Haridwar News

Haridwar News भाजपा से जुड़े लोगों के फर्जी ट्रस्ट में कांग्रेसी संत संरक्षक, क्या बोले सतपाल ब्रह्म्चारी
Haridwar News भाजपा से जुड़े लोगों के फर्जी ट्रस्ट में कांग्रेसी संत संरक्षक, क्या बोले सतपाल ब्रह्म्चारी

वेस्ट यूपी के चर्चित चेहरे के गुर्गों से जुड़ा बलकार !
हरिद्वार, फर्जी ट्रस्ट के खेल के बड़े चेहरे अनुजदास उर्फ अनुज चौहान उर्फ बलकार की कुंडली खुफिया महकमा बांच रहा है। आरोपी बलकार को लेकर कई अहम जानकारी पुलिस महकमे को मिली है। उसका जुड़ाव वेस्ट यूपी के चर्चित नाम के गुर्गों से भी बताया जा रहा है। बलकार की संलिप्तता कई धार्मिंक संपत्तियों में है। उत्तरी हरिद्वार की अन्य संपत्तियों में भी उससे जुड़े लोगों का दखल बताया जा रहा है और कनखल थाने में उसके खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे में एक संत और एक साध्वी जेल गए थे। हरिद्वार कोतवाली पुलिस जल्द ही बड़ा एक्शन ले सकती है।

यह है पूरा मामला, लापता है संत Haridwar News
कोर्ट के आदेश पर आश्रम की ट्रस्ट के महासचिव दीपक उप्रेती ने बीस आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि आश्रम के प्रमुख स्वामी महंत रामेश्वरानन्द शिष्य माता प्रेमकौर थे।

आश्रम में कार्यरत एक संत स्वामी अवधेशानन्द सरस्वती ने संत रामेश्वरानंद की बीमारी का लाभ उठाकर अपने नाम एक रजिस्टर्ड वसीयत वर्ष 2019 में अपने हक में करा ली थी लेकिन उसकी हकीकत सामने आने पर स्वामी ने वसीयत निरस्त करा दी थी। आरोप था कि संपत्ति को खुर्द बुर्द न होने के मकसद से स्वामी रामेश्वरानंद ने अपने जीवन काल में ही धर्मार्थट्रस्ट बना ली थी। उनकी मृत्यु के बाद स्वामी अवधेशानन्द ने खुद को शिष्य बताते हुए दिसंबर 2019 मं एक नई ट्रस्ट बना ली थी जबकि पूर्व में बनी ट्रस्ट को भंग नहीं किया था। न ही ट्रस्ट का कोई चुनाव हुआ था। आरोप था कि संपत्ति को खुर्द बुर्द करने के मकसद से फर्जी ट्रस्ट बनाई गई थी। Haridwar News


पुलिस ने जब प्रारंभिक जांच शुरु की तब सामने आया कि ट्रस्ट का अध्यक्ष बना अवधेशानंद सरस्वती पिछले कई माह से लापता चल रहा है। उसका दूर दूर तक कोई अता पता नहीं है। ऐसे में संत की गुमशुदगी को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताय कि संत की तलाश कररहे हैं। पुलिस हर पहलू पर अपनी जांच में जुट गई है।

फर्जी ट्रस्ट के पदाधिकारी, इन पर हुआ केस दर्ज Haridwar News
हरिद्वार, अवधेशानन्द सरस्वती नारायण निवास आश्रम भूपतवाला कलां, महामंडलेश्वर ललितानंद गिरि निवासी भारत माता मंदिर, भाजपा नेता विदित शर्मा निवासी शिव नगर भूपतवाला, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता रितेश वशिष्ठ निवासी भगीरथी नगर भूपतवाला, स्वामी कृष्णानंद, दीपतानंद निवासी अवधूत आश्रम भूपतवाला, स्वामी अवधेशरानन्द निवासी भूपत्तवाला, महंत स्वामी सच्चीदानन्द निवासी श्री विसुधानन्द आश्रम बसंत गली खडखड़ी, स्वामी दिव्यानंद उर्फ दीपक निवासी दिप्तानन्द गोपाल भवन रानी गली भूपतवाला, Haridwar News

स्वामी अनुजदास उर्फ अनुज चौहान निवासी बलजीत साधना केंद्र रानी गली भूपतवाला, स्वामी हरिशानन्द निवासी जान ज्योति आश्रम भगीरथी नगर भूपतवाला, स्वामी संजय ब्रहमचारी निवासी सोनीपत हरियाणा, बेघराज निवासी बेघराज एसोसियेटस सप्त ऋषि रोड भूपतवाला, स्वामी प्रकाशानन्द निवासी श्री भगवानधाम कबीर आश्रम धर्मशाला ट्रस्ट भूपतवाला, स्वामी सदानंद निवासी ज्वाला माता डेरा सिंह हरियाणा, धर्मेन्द्र कुमार निवासी मुजफ्फरनगर यूपी, , पवन सिंह निवासी नियामतपुर लक्सर, महंत प्रेमदास निवासी कनखल, स्वामी अन्नतानंद निवासी माता रामभजन गंगा भजन आश्रम, , महंत बाबा कमलदास निवासी हरिहर पुरुषोत्तम धाम हरिपुर कलां है

Share News