वसुधैव कुटुंबकम् फाउंडेशन

वसुधैव कुटुंबकम् फाउंडेशन: तरक्की के रास्ते खोलने की कुंजी है शिक्षा, बच्चों को सौंपे स्कूल बैग, किताबें


रतनमणी डोभाल। वसुधैव कुटुंबकम् फाउंडेशन
इसी विश्वास के साथ आज वसुधैव कुटुंबकम् फाउंडेशन रजि को गंभीर मार्ग स्थित आभा शर्मा के द्वारा यह ज्ञात हुआ की योग धाम आश्रम में जिले ब अन्य जिलों से आए जरूरतमंद विद्यार्थी जिनकी परिवारिक आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण दिव्य गुरुकुल एकेडमी के द्वारा उनको शिक्षित किया जाता है।
यह एकेडमी नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक का है वहां बच्चों को शिक्षा से संबंधित पाठ्य सामग्री की आवश्यकता है। आज फाउंडेशन की अध्यक्ष दीप्ति जी के नेतृत्व में जरूरतमंद 40 बच्चों को स्कूल बैग नोट बुक अन्य पाठ्य सामग्री जैसे पेन पेंसिल कलर वितरण की गई और बच्चों शिक्षिकाओं एवं अन्य स्टाफ के लिए सूक्ष्म रुप से नाश्ते का प्रबंध किया गया।


संगठन की सह कोषाध्यक्ष प्रीति आहूजा जोकि फाउंडेशन में शिक्षा का कार्य भार संभालती हैं उनके द्वारा यह कहा गया कि शिक्षा आने वाले हर पीढ़ी हर वर्ग के बच्चे के लिए अति आवश्यक है सरकार द्वारा सर्व शिक्षा अभियान को लेकर महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। फाउंडेशन के द्वारा जब भी कहीं किसी भी व्यक्ति को शिक्षा से संबंधित आवश्यकता होगी वह व उनकी टीम के द्वारा हमेशा ऐसे बच्चों व उनके परिवारों की मदद के लिए सदैव सेवा में तत्पर रहेंगे इस मौके पर दिव्या गुरुकुल एकेडमी की प्रधानाचार्य माधुरी कुमारी शिक्षिका श्वेता तनेजा शिवांगी तनेजा व मानसी की उपस्थिति में कार्यक्रम किया गया।
वसुधैव कुटुंबकम फाउंडेशन रजि के ट्रस्टी कामिनी सड़ाना, गरिमा,अध्यक्ष दीप्ति कुमार उपाध्यक्ष प्रिया अरोड़ा,सोनिया अरोड़ा सचिव चिराग अरोड़ा,कोषाध्यक्ष विनीता सिकोरिया,प्रीति अहूजा, कोमल सुखीजा आदि उपस्थित रहे।

Share News